प्रशांत किशोर ने की राहुल और प्रियंका से मुलाकात, राजनीति जगत में हलचल

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मीटिंग की। प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की। इस मीटिंग के दौरान प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। उनकी इस मुलाकात के बाद से ही राजनीतिक अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं। बता दें कि पंजाब कांग्रेस की चुनावी रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी पहले ही प्रशांत किशोर के पास है। ऐसे में प्रशांत किशोर की मुलाकात को अब उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के अगले साल होने वाले चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है।

कुछ दिनों पहले ही प्रशांत किशोर ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मुलाकात की थी। ऐसे में इस बात के कयास भी लग रहे हैं कि शायद राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के विकल्प के लिए मोर्चा तैयार करने के मकसद से यह मुलाकात हुई है। 21 जून को प्रशांक किशोर और शरद पवार की मुलाकात हुई थी। दोनों नेताओं के बीच 15 दिनों में यह दूसरी मुलाकात थी। इस मीटिंग को भी बीजेपी के खिलाफ 2024 में तीसरे मोर्च के तौर पर एक विकल्प देने की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा था। हालांकि प्रशांत किशोर और शरद पवार ने इस मीटिंग को लेकर खुलकर कुछ भी नहीं कहा था।

शरद पवार से भी पीके ने की थीं दो मुलाकातें, शुरू हो गई थीं अटकलें
प्रशांत किशोर और शरद पवार के बीच 21 जून को करीब डेढ़ घंटे तक मुलाकात चली थी। इससे पहले 11 जून को दोनों की मुंबई मुलाकात हुई थी, जो करीब तीन घंटे तक चली थी। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान टीएमसी के लिए सोशल मीडिया पर रणनीति तैयार करने का जिम्मा संभाला था। यही नहीं उन्होंने बीजेपी के 100 से ज्यादा सीटें न जीतने का भी ऐलान किया था और कहा था कि यदि बीजेपी यहां 100 से अधिक सीटें जीतती है तो वह अपना काम छोड़ देंगे।