पूर्व सीएम कल्याण सिंह को लेकर आई बेहद बुरी खबर, अस्पताल में….

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की हालत बिगड़ गई है. उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया है. इतना ही नहीं वह सामान्य रूप से पेशाब भी नहीं कर पा रहे हैं. उन्हें डायलिसिस पर रखा गया है. एसजीपीजीआईएमएस (SGPGIMS) के निदेशक प्रो. आरके धीमान ने बताया है कि कल्याण सिंह को वेंटिलेटर पर ही रखा गया है. धीमान ने कहा कि देखते हैं आज शाम या शनिवार तक उनकी हालत में कितना सुधार होता है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस संबंध में ट्वीट किया है. आरके धीमान के हवाले से किए गए ट्वीट में लिखा है कि कल्याण सिंह का ब्लड प्रेशर काफी लो हो गया है. बता दें कि कल्याण सिंह की तबीयत करीब दो महीने से खराब है. यूपी की राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. वे 89 वर्ष के हैं. बता दें कि यूपी के सीएम रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं.

21 जून को कल्याण सिंह की बिगड़ी थी तबीयत
यूपी के पूर्व सीएम कल्‍याण सिंह को 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के ‘डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान’ में भर्ती कराया गया था. संस्थान के अनुसार, 3 जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया.