पूरी दुनिया में वॉट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, सर्विस हुईं बंद

नई दिल्ली। फेसबुक और सहयोगी कंपनियां जैसे इंस्टाग्राम और वॉट्सएप का सर्वर डाउन हो गया है। ये तीनों ही सर्विस अचानक चलना बंद हो गए। पहले तो यूजर्स ने अपने मोबाइल में एप्लीकेशन ओपन करी तो वो ओपन ही नहीं हुई। उसके बाद लोगों ने एक दूसरे से उनके एप के बारे में पूछा तब मालूम हुआ कि फेसबुक और उसकी सहयोगी तीनों ही प्लेटफॉर्म नहीं चल रहे हैं।

सोशल मीडिया में भी वॉट्सएप ट्रेंड कर रहा है। पूरी दुनिया में कहीं भी सर्विस नहीं चल रही है। अभी तक ये क्लियर नहीं हो पाया है कि ऐसा क्यों हो रहा है। लेकिन यूजर्स सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। जैसे ही लोगों की ये सर्विस बंद हुई लोग यूजर्स तुरंत ट्विटर पर आए और चेक किया। ट्विटर पर लोगों ने अपने-अपने स्क्रीनशॉट्स शेयर किए थे और बताया था कि ये तीनों सर्विस नहीं चल रही हैं।

फेसबुक ने दी सफाई
इस मामले में फेसबुक, वॉट्सएप और इंस्टाग्राम का ऑफिशियल स्टेमेंट आ गया है। वॉट्सअप ने कहा कि हमें पता है कि इस समय कुछ लोगों को WhatsApp में समस्या आ रही है। फेसबुक का भी आधिकारिक बयान दे दिया है। फेसबुक की सेवा बाधित होने पर फेसबुक ने ट्वीट कर बताया कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या आ रही है। हम चीज़ों को ज़ल्द से ज़ल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।