पीएम मोदी ने हॉकी में जीत को अनुच्छेद 370 और राम मंदिर से जोड़ा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत को अनुच्छेद 370 और राम मंदिर से जोड़ा. इन तीनों के बीच उन्होंने पांच अगस्त की तारीख़ को एक कड़ी बताया.

अंग्रेज़ी अख़बार ‘द ट्रिब्यून’ की ख़बर के मुताबिक पीएम मोदी ने ये बातें उत्तर प्रदेश के एक कार्यक्रम में वर्चुअल भाषण के दौरान कहीं.

पीएम मोदी ने कहा, “ऐसा लग रहा है कि भारत की विजय की शुरुआत हो चुकी है. इसमें 5 अगस्त की तारीख़ बहुत विशेष बन गई है, बहुत महत्वपूर्ण बन गई है. इतिहास में इसको सालों तक दर्ज किया जाएगा.”

“ये पांच अगस्त ही है जब दो साल पहले देश ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के सपने को और सशक्त किया था. क़रीब सात दशक बाद अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया था.”

”ये 5 अगस्त है जब पिछले साल कोटी-कोटी भारतीयों ने सैकड़ों साल बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की तरफ़ पहला कदम रखा. आज तेज़ी से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है.

“5 अगस्त की तारीख़ फिर एक बार हम सभी के लिए उत्साह और उमंग लेकर आई है. आज ही ओलंपिक के मैदान पर देश के युवाओं ने हॉकी के अपने गौरव को फिर से स्थापित करने की तरफ़ बड़ी छलांग लगाई है.”

इस दौरान पीएम मोदी ने संसद की कार्रवाई बाधित करने के लिए विपक्ष की आलोचना भी की और कहा कि जब देश कोरोना महामारी से निकलने की ओर बढ़ रहा है तब वो राष्ट्रीय हित को बाधित कर रहे हैं.