पायलट का iPhone खिड़की से गिरा 11 हजार फीट नीचे, जाकर देखा तो उड़ गए होश

नई दिल्ली। Apple iPhones को अब तक के सबसे टिकाऊ स्मार्टफोन में से एक होने का दावा किया जाता है और यूजर्स द्वारा रिपोर्ट की गई कई घटनाओं ने समय के साथ इसकी ड्यूरेबिलिटी को साबित कर दिया है. हाल ही में, एक पायलट ने दावा किया है कि एक iPhone X 11,250 फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद सुरक्षित बच गया. Apple ने iPhone X को 2017 में लॉन्च किया था.

पायलट ने सुनाई पूरी कहानी
डेविड नाम के पायलट ने डायमंड एविएटर फोरम पर घटना को साझा किया, वह कोलोराडो स्प्रिंग्स से अटलांटा के लिए विमान उड़ा रहा था और विमान में साइड की खिड़कियां खुली थीं. जब विमान करीब 11,250 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था तो उसने साइड की खिड़की से आसमान की फोटो लेने के लिए अपना iPhone X निकाला. और ज्यादा प्रेशर के चलते फोन हाथ से निकलकर जमीन पर गिर गया.

ऐसे खोजा iPhone X

डेविड के मुताबिक, वो लैंडिंग के बाद अपने आईफोन एक्स को ढूंढने में कामयाब रहे. सबसे पहले डेविड ने डेटा डिलीट करने के लिए आईक्लाउड खोला जब उसने फाइंड माई आईफोन फीचर के जरिए फोन को सर्च करने का सोचा और सौभाग्य से उसे फोन की लोकेशन मिल गई.

iPhone X ने नहीं आया स्क्रैच
डेविड ने सोचा कि भले ही फोन की लोकेशन मिल गई हो, इसके टुकड़े-टुकड़े होने की संभावना है, लेकिन जब वह फोन की लोकेशन पर पहुंचा तो फोन को एकदम सही हालत में देखकर हैरान रह गया. डेविड ने कहा कि जब वह फोन की लोकेशन पर पहुंचे तो उनका फोन वहीं पड़ा हुआ था और भगवान की कृपा से फोन के बैक या फ्रंट पैनल पर खरोंच तक नहीं थी और यह काम कर रहा था.

इस वजह से बचा iPhone X
फोन के कवर पर कुछ धूल थी, लेकिन अन्यथा फोन पूरी तरह से ठीक काम कर रहा था. डेविड ने यह भी खुलासा किया कि ऐप्पल के ओटरबॉक्स डिफेंडर सीरीज कवर के कारण उनका फोन बचाया जा सकता था, जो उन्होंने 2018 में खरीदा था. Amazon India पर Otterbox Defender सीरीज के iPhone X के कवर की कीमत 6,049 रुपये है.