पति फौज में और जेठ जी मौज में! घर की बहू के साथ जेठ ने किया 18 साल तक बलात्कार, पति रहा खामोश

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक ऐसी घटना सामने आयी है जो घर के रिश्तों को शर्मसार कर देगी। ग्वालियर की रहने वाली एक 37 साल की महिला ने अपने ही पति और जेठ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी है। महिला का आरोप है कि उसका पति फौज में है और वह अकेली घर पर अपने पति के बिना रहती थी ऐसे में उसके जेठ ने फायदा उठाया और अकेली पाकर पिछले 18 साल से महिला के साथ रेप करता रहा। महिला का यह भी आरोप है कि जब उसने पहली बार अपने पति से जेठ की शिकायत की थी तब उसके पति ने अपने भाई की तरफदारी की और अपनी पत्नी से कहा कि भाइयों में ऐसा होता है तुम चुप रहो। बात को मत बढ़ाओ। इसके बाद पत्नी ने अपने पति की बात स्वीकार कर ली लेकिन यह सब रुका नहीं और फिर से चलता रहा। महिला पर परिवार की जिम्मेदारी और पति के दवाब ने उसे जेठ की शिकायत करने से रोक दिया लेकिन 18 साल तक प्रताड़ित होने के बाद महिला ने अपने पति के भी खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी और अपने जेठ के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करवाया है।

महिला का आरोप है कि सबसे पहले उसके जेठ ने साल 2003 में उसके साथ रेप किया था। तब उसकी उम्र 19 साल थी। इसी साल महिला की फौजी के साथ शादी हुई थी। शादी के कुछ ही दिनो बाद फौजी की ड्यूटी बॉर्डर पर लग गयी और वह बॉर्डर पर तैनात हो गया लेकिन घर पर उसका परिवार बिखर रहालथा। फौजी के बड़े भाई ने नयी नवेली दुल्हन के साथ शारीरिक संबंध बानने शुरू कर दिए। उसने महिला के साथ जबरदस्ती संभोग किया और लगातार करता रहा। पिछले 18 साल में महिला के साथ वह रेप कर रहा है। पीड़ित 37 साल की महिला थाटीपुर थाना इलाके में शांति नगर में रहती है। वह इतने सालों के केवल और केवल बदनामी केघर से चुप रही लेकिन महिला ने कहा अब नहीं सहा जाता है यह सब मैं रोज जेठ की हवस का शिकार नहीं बन पाउंगी आगे। इस लिए सब छोड़कर शिकायत दर्ज करवायी है।

महिला ने अपने पति के खिलाफ इस लिए भी शिकायत दर्ज करवायी है क्योंकि जब वह अपनी ड्यूटी करके वापस घर आया तब महिला ने उसे हर बात विस्तार से बतायी। पति ने महिला से चुप रहने के लिए कहा और कहा कि वह बात को खत्म करने की कोशिश करें। महिला को पति ने आश्वासन दिया कि उसके साथ आगे से ऐसा नहीं होगा लेकिन उसके पति के कहने के बावजूद महिला के साथ उसका जेठ रेप करता रहा। पति से भी जब कोई मदद की उम्मीद नहीं रही तब आखिरकार महिला ने हिम्मत जुटाई और जेठ के खिलाफ 18 साल बाद मुकदमा दर्ज करवाया। एडिशनल एसपी राजेश दंडौतिया का कहना है कि विवाहिता की शिकायत पर FIR दर्ज की गई है। पुलिस इस मामले की जांच के आधार पर अगली कार्रवाई करेगी।