पंजाब में मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हुआ एक और नया नाम, जानकर होंगे हैरान

चंडीगढ़: कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amarindar Singh) के इस्तीफा देने के कुछ ही देर बाद शुरू हुई विधायक दल की बैठक (CLP Meeting) अब खत्म हो गई है. इस बैठक में पंजाब के नए मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाना था. नए सीएम की रेस में अभी तक सुनील जाखड़ (Sunil Kumar Jakhar) का नाम सबसे आगे चल रहा था, लेकिन अब इस रेस में नया नाम शामिल हो गया. विधायक दल की बैठक में ज्यादातर विधायकों की सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) को पंजाब का नया सीएम बनाने की मांग की.

नवजोत सिंह सिद्धू भी रेस में आगे

इन तमाम नेताओं के मुख्यमंत्री की रेस में नाम होने के साथ-साथ पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम बतौर मुख्यमंत्री चर्चा में है. हालांकि सूत्रों का कहना है 2022 में होने वाला विधान सभा का चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू को बतौर मुख्यमंत्री का चेहरा रखकर लड़ने की तैयारी की जा रही है. पंजाब सरकार ने कभी मंत्री रही एक वरिष्ठ महिला नेता का कहना है ऐसे में एक संभावना यह भी बन रही है कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. पंजाब में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. आज ही नए सीएम के नाम की घोषणा होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

बैठक में दो प्रस्तावों पर बनी सहमति

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने विधायक दल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, ‘बैठक में 80 में से 78 विधायक शामिल हुए. इसमें सर्वसहमति से दो प्रस्ताव पास हुए हैं. पहला प्रस्ताव कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में चलाई गई अच्छी सरकार की तारीफ के बारे में रहा. जबकि दूसरा प्रस्ताव में पंजाब के नए मुख्यमंत्री का नाम तय करना सोनिया गांधी पर छोड़ा गया.’ रावत ने आगे कहा कि जैसे ही पार्टी हाईकमान से नए सीएम का नाम फाइनल होता है, उसकी घोषण कर दी जाएगी.

हटाए गए शहर में लगे कैप्टन के होर्डिंग
पंजाब का मुख्यमंत्री बदलते ही शनिवार को अबोहर के विभिन्न चौकों पर लगे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीरों वाले सभी फ्लैक्स बोर्ड हटा दिए गए हैं. आज सुबह तक अबोहर में नई सड़क, महाराजा अग्रसेन चौक, बस स्टैंड व मलोट रोड चौक आदि क्षेत्रों में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तस्वीरों वाले दर्जनों फ्लैक्स बोर्ड लगे हुए थे, जो इस वक्त वहां नहीं है.