न बेबी बंप, न रुके पीरियड्स; डॉक्‍टर ने बताई 6 वीक की प्रेग्‍नेंसी, लेकिन…

नई दिल्ली: आमतौर पर किसी महिला का प्रसव काल 9 महीने का माना जाता है लेकिन ब्रिटेन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए हैं. यहां एक महिला ने दावा किया कि सिर्फ 6 से 8 हफ्ते (करीब दो महीने) की प्रेग्नेंसी में ही उसकी डिलीवरी हो गई. घटना नॉरफ्लॉक के क्वीन एलिजाबेथ हॉस्पिटल की है.

डॉक्टर ने बताई 2 माह की प्रेग्नेंसी
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 20 साल की एरिन हॉग को बीते महीने अचानक लेबर पेन हुआ तो वह अस्पताल पहुंची. लेकिन वहां डॉक्टरों ने बताया कि उनकी प्रेग्नेंसी को अभी 6 हफ्ते ही हुए हैं और सब कुछ नॉर्मल है जिसके बाद एरिन को डिस्चार्ज कर दिया गया. लेकिन इसके बाद जो हुआ वह काफी चौंकाना वाला था.

अस्पताल से लौटते ही एरिन को फिर से तेज दर्द होना शुरू हो गया और उन्होंने इमरजेंसी एंबुलेंस सर्विस को कॉल कर बुलाया. लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही दर्द इतना बढ़ गया कि घर पर ही एरिन की डिलीवरी करानी पड़ी, हालांकि उस दौरान मेडिकल स्टाफ उनके घर पहुंच गया था.

बच्चा और महिला दोनों स्वस्थ
डिलीवरी के दौरान एरिन का काफी खून बह चुका था और तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया. महिला की डिलीवरी से न सिर्फ डॉक्टर्स बल्कि उनके पति तक हैरान थे क्योंकि महिला के मुताबिक प्रेग्नेंसी को अभी सिर्फ 6 से 8 हफ्ते ही बीते थे. हालांकि डिलीवरी के बाद महिला और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं.

करीब 15 महीने पहले ही एरिन ने इसी अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था. उनका कहना है कि उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था क्योंकि लगातार उनके पीरियड हो रहे थे और बेबी बंप जैसा भी कुछ महसूस नहीं हुआ. इसके अलावा दूसरी बार प्रेग्नेंट होने जैसे कोई लक्षय भी नहीं मिले थे. यहां तक किअपनी प्रेग्नेंसी से अंजान महिला ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज तक लगवा ली थी.