देश के इस राज्य में लगाया गया फिर से कोरोना कर्फ्यू, 16 अगस्त तक रहेगा जारी

पणजी: गोवा सरकार ने कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लागू प्रतिबंध को 16 अगस्त तक के लिए आगे बढ़ा दिया। राज्य में पूर्व में जारी आदेश के अनुसार कर्फ़्यू नौ अगस्त को खत्म होने वाला था। रविवार को जारी आदेश में राज्य प्रशासन ने कहा कि कर्फ्यू 16 अगस्त को सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। इस संबंध में अभी विस्तृत आदेश जारी होना बाकी है।

गोवा में कोरोना के 69 नए केस मिले
गौरतलब है कि गोवा में कोविड-19 के 69 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़ कर रविवार को 1,71,883 पहुंच गई। वहीं, एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 3,160 हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि राज्य में अभी उपचाराधीन मरीजों की संख्या 987 है। पिछले 24 घंटों में 4,867 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक कोविड-19 के कुल 1,67,736 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

गोवा में 31 अक्टूबर तक सभी पात्र लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य: BJP
गोवा सरकार ने इस साल 31 अक्टूबर तक सभी पात्र लोगों का कोविड-19 टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य तय किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तनावड़े ने रविवार को यह जानकारी दी।

हालांकि, यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि 31 जुलाई तक सभी पात्र लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की एक खुराक देने का भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का लक्ष्य पूरा नहीं हो सका था, क्योंकि अभी करीब एक लाख लोगों का टीकाकरण करना बाकी है।