देश के इन राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, संभल कर निकले घर से बाहर

दिल्ली: अगले 2 दिन दिल्ली, मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन में पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम के उप हिमालय क्षेत्र में बारिश की व्यापक गतिविधियां हो सकती है तथा कुछ स्थानों पर भारी बरसात होने की संभावना है।

नेशनल डेस्क: अगले 2 दिन दिल्ली, मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन में पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम के उप हिमालय क्षेत्र में बारिश की व्यापक गतिविधियां हो सकती है तथा कुछ स्थानों पर भारी बरसात होने की संभावना है।

IMD के मुताबिक, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, हरियाणा के सोनीपत, झज्जर, खरखौदा, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, खतौली, बागपत, खेकड़ा, बड़ौत, अनूपशहर, अतरौली, अमरोहा, रामपुर, संभल, बिल्लारी, चंदौसी, बहजोई, रुड़की, बिजनौर, नजीबाबाद और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिम या दक्षिणी हवाओं के कारण, 11 अगस्त से इन इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ने की बहुत संभावना है। आईएमडी ने बताया कि क्षेत्र में 11 और 12 अगस्त को अलग-अलग इलाकों में भारी से मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है।

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई। यातायात पुलिस ने बताया कि राजधानी पार्क मेट्रो स्टेशन से मुंडका की ओर और टिकरी से पीरागढ़ी की ओर जाने वाली दोनों सड़कों पर भारी जलजमाव है। मौसम विभाग ने रविवार को दिन में आकाश में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। विभाग ने बताया था कि अधिकतम तापमान क़रीब 33 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

आईएमडी ने बताया कि अगले दो दिन में मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में बारिश की संभावना है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
आईएमडी ने कहा कि महाराष्ट्र और गुजरात समेत प्रायद्वीप भारत में बारिश के कम होने की संभावना है जबकि केरल, माहे और तमिलनाडु के अलग अलग स्थानों पर अगले चार पांच दिन में भारी बारिश का अनुमान है।