देश की पहली इलेक्ट्रिक साइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 100 किमी, बस इतनी है कीमत

नई दिल्ली: Electric Bycycle: देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) की कीमत बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज भी बढ़ रहा है. इलेक्ट्रिक साइकिल के बढ़ते सेगमेंट के बीच अब Voltron Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल VM 50 और VM 100 लॉन्च किए हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज आपको हैरान कर देगी. यह साइकिल सिंगल चार्ज में 75 किमी से लेकर 100 किमी तक जाएगी. इसे फुल चार्ज करने की लागत 4 रुपये से भी कम है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

डबल सवारी वाली पहली ई-बाइक
इलेक्ट्रिक साइकिल का सेगमेंट लगातार बढ़ रहा है. अभी तक बाजार में जितनी भी इलेक्ट्रिक साइकिल हैं वो सब सिंगल सीट सवारी हैं. लेकिन अब देश का पहला डबल सवारी साइकिल या गया है. Voltron Motors के सीईओ प्रशांत कुमारका दावा है कि उनकी इलेक्ट्रिक साइकिल देश की पहली डबल सवारी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल हैं. आपको बता दें कि इसकी अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रति घंटा हो सकती है.

कीमत जान कर दंग रह जाएंगे आप
Voltron Motors की VM 50 की कीमत बस 35,000 रुपये है. जबकि VM 100 इसी का हाई-एंड मॉडल है जिसकी कीमत 39,250 रुपये है. यानी इन इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत भी किफायती है. ये एक इलेक्ट्रिक साइकिल है इसलिए इसमें ग्राहकों को रजिस्ट्रेशन की कोई जरूरत नहीं है. यानी अब बेफिक्री से सवारी का समय या गया है वो भी बेहद सस्ते में. कंपनी ने इसे काले, पीले, नीले और लाल रंगों में पेश किया है.