दादा का शव फ्रिज में रखकर सुकून में था पोता, 6 दिन बाद अचानक…

तेलंगाना (Telangana) के वारंगल (Warangal) जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपने दादा की मौत के बाद उनके शव को अपने ही घर के फ्रिज में रख दिया, और बिना किसी चिंता के आराम से घर में रहने लगा.

दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने की शिकायत
कई दिनों के बाद जब पड़ोसियों को उसके घर से तेज दुर्गंध आने लगी, तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उक्त शख्स के घर की तलाशी ली, तो फ्रिज से बुजुर्ग की लाश बरामद हुई.

‘अंतिम संस्कार के पैसे नहीं है’
युवक ने बताया कि उसके दादा हाल ही में बीमार होने के कारण बिस्तर पर पड़े रहते थे और उनकी मृत्यु हो गई. मृत्यु के बाद, उन्होंने शुरू में शव को चादर से लपेटा और बाद में शव को फ्रिज में रख दिया. उसने पुलिस को बताया कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह उनका अंतिम संस्कार करने में असमर्थ था क्योंकि उसके पास पैसे नहीं थे.

प्रिंसिपल की पोस्ट से थे रिटायर्ड
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृत बुजुर्ग की उम्र 92 से 95 साल के बीच की थी. वे प्रधानाध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे, और पेंशन ले रहे थे, और अपने पोते के साथ रह रहे थे. जबकि उनके परिवार के अन्य सदस्य कामारेड्डी जिले में रहते हैं.

‘पेंशन बंद न हो’ इस एंगल से भी जांच जारी
अधिकारी ने बताया कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या 23 वर्षीय व्यक्ति ने अपने दादा के शव को छुपाया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी पेंशन बंद न हो. प्रारंभिक जांच के आधार पर अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं हैं.

करीब 6 दिन पहले हुई मौत
शुरुआती जांच के अनुसार, बुजुर्ग की मौत करीब 6 दिन पहले हुई है. हालांकि, वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि कहीं उन्हें कोई जहरीला पदार्थ तो नहीं दिया गया था. पुलिस ने बताया कि फिलहाल संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया है, और आरोपी युवक को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी गई है.