त्‍योहारी सीजन के दौरान बड़े ब्‍लास्‍ट की फिराक में आतंकी, एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) भारत में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में है. देश की खुफिया एजेंसियों ने खतरे का अंदेशा जारी करते हुए अलर्ट जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों को आशंका है कि टिफिन बॉक्‍स में आईईडी रखकर किसी बड़े हमले को अंजाम दिया जा सकता है. देश को दहलाने के लिए किसी भीड़-भाड़ वाले इलाके में ब्‍लास्‍ट करने का प्‍लान किया जा रहा है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, त्‍योहारों के सीजन को देखते हुए हमले का प्‍लान बनाया गया है. इसको अंजाम देने के लिए भारी संख्‍या में पाकिस्‍तानी आतंकी भारत में घुसपैठ करने की कोशिश भी कर सकते हैं. बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही दिल्‍ली पुलिस ने पाकिस्‍तानी टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया था. पुलिस ने छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था. जिनमें से दो आतंकियों का पाकिस्‍तान में ट्रेनिंग दी गई है. हालांकि सबसे बुरी बात यह थी कि गिरफ्तार किए गए सभी 6 भारतीय थे और बहकावे में आकर अपने ही देश को दहलाने की साजिश रच रहे थे.

PoK में फिर सक्रिय हुए आतंकी संगठन
अफगानिस्‍तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंप में हलचल बढ़ गई है. सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इनके मास्टरमाइंड भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की साज़िशों में लग गए हैं. जानकारी के मुताबिक PoK में तीन नए टेरर कैंप को एक्टिव किया गया है जिससे अब टेरर कैम्प की संख्या 17 से बढ़ कर 20 हो गई है.

सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक भारत-पकिस्तान के बीच फरवरी में हुए सीजफायर के बाद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी एक बार फिर से आतंकियों को जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गई हैं. 18-19 सितंबर की रात में लाइन ऑफ कंट्रोल से लगे उरी में 6 आतंकियों के घुसपैठ की जानकारी मिलने के बाद सेना पिछले 2 दिन से लगातार आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में लगी हुई है. इन आतंकियों के बारे में जानकारी मिली है कि वो ऐसे ही टेरर कैम्प से ट्रेनिंग लेकर जम्मू कश्मीर में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश में दाखिल होने की कोशिश में हैं.

सुरक्षा एजेंसियों को ये आशंका है कि तालिबान के हाथ लगे हथियारों के जखीरे को लश्कर और जैश के आतंकियों को दिए जा रहे है. यही नहीं ISI लगातार कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों पर हमले की साजिशों में लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर बने लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों की संख्या बढ़ रही है और वो भारत में घुसपैठ करने की लगातार कोशिशों में लगे हुए हैं. आतंकी जम्मू से सटे अंतराष्ट्रीय सीमा के जरिये घुसपैठ करने की भी कोशिश कर रहे हैं जिससे जम्मू को टारगेट किया जा सके.