तालिबान ने पहले अफगान सैनिक को मारा, फिर कटा सिर लेकर मनाया जश्न

काबुल: तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता संभालते वक्त शांति की बड़ी-बड़ी बातें कही थीं, लेकिन उसकी हरकतें इससे कोसों दूर हैं. तालिबानी लड़ाकों का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वो अफगान सैनिक का सिर कलम करके जश्न मनाते नजर आ रहे हैं. 30 सेकंड के इस वीडियो में दिखाया गया है कि तालिबानी एक सैनिक का कटा सिर अपने हाथों में लेकर परेड कर रहे हैं.

Mujahideen चिल्ला रहे थे तालिबानी
‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो शनिवार को सामने आया था. इसी दिन तालिबान के प्रवक्ता ने दावा किया था कि वो हिंसक नहीं हैं और उनकी सरकार में महिलाओं के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा. वायरल वीडियो में तालिबानी लड़ाके मुजाहिदीन चिल्लाते हुए नजर आ रहे हैं और अफगानी सैनिक (Afghan Soldier) के सिर को अपने हाथों में लेकर जश्न मन रहे हैं.

हाथ में थे दो Bloodied Knives
वीडियो में हथियारों के साथ पांच आतंकी दिखाई दे रहे हैं. जबकि एक के हाथ में खून से सने हुए दो चाकू हैं. मरने वाले शख्स ने डार्क ग्रीन यूनिफॉर्म पहनी हुई थी, इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो अफगानिस्तानी सैनिक था. दरअसल, अमेरिकी सेना ने ही ये यूनिफार्म अफगान सेना को दी थी. बीच-बीच में तालिबानी लड़ाके अपने सुप्रीम लीडर के जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे.

चुन-चुनकर उतार रहे मौत के घाट
अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से तालिबानी क्रूरता की खबरें हर रोज सामने आ रही है. इससे पहले उसने एक गर्भवती महिला को उसके परिवार के सामने मौत के घाट उतारा था. इसके अलावा, तालिबानी लड़ाकों ने अफगान पुलिस चीफ को भी बेरहमी से मार दिया था. बता दें कि तालिबान उन सभी लोगों को चुन-चुनकर सजा दे रहा है, जिन्होंने किसी न किसी तरह से अमेरिकी सेना की मदद की.