टीम इंडिया के ‘सबसे बड़े दुश्मन’ को मिला आईसीसी अवॉर्ड, जसप्रीत बुमराह हुए मायूस

दुबई: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) और आयरलैंड की ऑलराउंडर इमिर रिचर्डसन (Eimear Richardson) को अगस्त महीने के लिए क्रमश: पुरुष और महिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) चुना गया है.

रूट ने बुमराह को किया मायूस
आईसीसी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. जो रूट (Joe Root) ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को पिछे छोड़ कर यह अवॉर्ड जीता. रूट ने अगस्त महीने में भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में 507 रन बनाए.

जो रूट की शानदार बल्लेबाजी
आईसीसी वोटिंग एकेडमी के पैनलिस्टों में से एक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने कहा, ‘कप्तान के रूप में उनके कंधों पर जिम्मेदारी थी जिसके बाद भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की. मैं वास्तव में प्रभावित हुआ कि उन्होंने आगे बढ़कर टीम की अगुवाई की और दुनिया में नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गए.’

आयरिश ऑलराउंडर इमिर रिचर्डसन (Eimear Richardson) ने पिछले महीने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप यूरोप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके कारण उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया था. उन्होंने टूर्नामेंट में 4.19 के औसत से 7 विकेट लिए थे.

आयरलैंड (Ireland) की स्टार क्रिकेटर इमिर रिचर्डसन (Eimear Richardson) का गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अहम योगदान रहा. उन्होंने नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ अपने आखिरी मैच में 49 गेंदों में 53 रनों की अहम पारी खेली और टूर्नामेंट में कुल 76 रन बनाए.

इमिर ने जताई खुशी
इमिर ने कहा, ‘अगस्त के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट होना काफी रोमांचक था और अब विनर के तौर पर मुझे शानदार अहसास हो रहा है. यूरोपीन क्वालीफायर में टीम के लिए योगदान देना मेरे लिए बहुत अच्छा रहा और उम्मीद है कि हमने अगले स्टेज में जगह बनाने के लिए काफी कुछ किया है और हम इंटरनेशनल लेवल पर एक बार फिर हिस्सा लेंगे.’