जल्द निपटा लें अपने काम हफ्ते में लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

जबलपुर. बैंकिंग कार्यों को निबाटने के लिए अगर महीने के अंतिम सप्ताह का इंतजार कर रहे हैं तो संभल जाएं। ऐसे काम जल्द से जल्द निबटा लें, क्योंकि मसांत में चार दिनों तक लगातार बैंक बंद रहने वाले हैं। ऐसे में ग्राहकों को केवल ऑनलाइन बैंकिंग व एटीएम का ही सहारा रह जाएगा।

बैंक के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 28 से 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि बैंक प्रबंधन का कहना है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है क्योंकि ऑनलाइन बैंकिंग व एटीएम सेवा निरंतर जारी रहेगी। एटीएम को फुल कर दिया जाएगा।

लेकिन पिछले अनुभवो के आधार पर कहा जा रहा है कि बैंक प्रबंधन चाहे जितनी तैयारी कर ले, अंतिम दो दिन तो संकट पैदा हो ही सकता है। वैसे भी त्योहारों के मौसम में इस तरह के संकट से हर साल रू-ब-रू होना ही होता है ग्राहकों को।

जानकारी के मुताबिक rbi ने बताया है कि देश के विभिन्न हिस्सों में मनाए जाने वाले त्योहारो के चलते छुट्टियों की लिस्ट तैयार की गई है। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि हर प्रदेश में बैंक लगातार चार दिन बंद रहें। आरबीआई (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) ने इस सप्ताह सिर्फ 4 छुट्टिया देने की घोषणा जरूर की है।

इन दिनों में बंद रहेंगे बैंक
– 28 अगस्त 2021 – चौथा शनिवार
– 29 अगस्त 2021 – रविवार
– 30 अगस्त 2021 – श्री कृष्ण जन्माष्टमी, कृष्णा जयंती
– 31 अगस्त 2021 – श्री कृष्ण जन्माष्टमी (हैदराबाद)