जलमगन था पूरा शहर, तभी अचानक से प्रकट हुई ‘जलपरी’, नजारा देख लोग रह गये दंग

लगातार बारिश के चलते इस वक्त इंग्लैंड के तमाम शहर जलमग्न हैं. कई जगहों पर तो रोज़मर्रा की ज़रूरत के लिए भी लोगों का बाहर निकलना मुहाल है. इसी बीच ग्लासगो शहर में अपने घरों में कैद लोग सड़क पर एक अनोखा नज़ारा देख रहे थे. पानी-पानी हुए शहर में खुद जलपरी प्रकट हो गई थी.

सुर्ख नीले रंग की लंबी पूंछ वाली जलपरी आगे का हिस्सा किसी लड़की का था और पीछे वो पूरी तरह से मछली जैसी दिख रही थी. बाढ़ के चलते शहर का ड्रेनेज सिस्टम बैठने से जलपरी का प्रकट होना लोगों को रोमांचित कर रहा था. जिसने भी इसे देखा वो बामुश्किल अपनी हंसी रोक पाया. दरअसल ये एक महिला का जुगाड़ था, पानी में तैरकर एक जगह से दूसरी जगह तक जाने का.

इस महिला के इस अनोखे जुगाड़ ने इतने बुरे वक्त में भी लोगों को मुस्कुराने पर मजबूर कर दिया. हालांकि चौकसी कर रहे पुलिस वाले उसे देखकर चौंक गए. चटक नीले रंग की आर्टिफिशियल पूंछ लगाए हुए खुद को ये महिला मरमेड मान रही थी. वो सड़क पर रुके हुए पानी में तैरने की कोशिश कर रही थी. हालांकि उसकी इतनी कोशिश को लाजवाब जुगाड़ भी काम नहीं आया और वो शहर के 6 लाख लोगों की तरह पानी में फंसकर रह गई. इस अजीबोगरीब नजारे की तस्वीर इसी इलाके में रहने वाले गेविन मिलर नाम के शख्स ने कैमरे में कैद कर ली.

ग्लासगो में आए फ्लैश फ्लड ने इस शहर को करीब करीब जाम कर कर दिया है. एक महिला ने अगर मरमेड ड्रेस में पानी में तैरने की कोशिश की है, तो इससे पहले एक मोटरिस्ट ने भी M8 मोटरवे से ऐसी ही नाकाम कोशिश की थी. वो इसके बंद होने बाद घंटों तक वहीं फंसा रहा. ये नज़ारा ग्लासगो के कई हिस्सों इस वक्त आम है. ऐसे में प्रशासन की ओर से अपील की जा रही है कि ज़रूरत न हो तो लोग घर से न निकलें और अगर निकलें तो सावधानी बरतें. इंग्लैंड में ज्यादातर बारिश गर्मियों के मौसम में ही होती है, ऐसे में इस वक्त ये नज़ारा आम है.