जमा पूंजी लगाकर कपल ने खरीदा था घर, दीवार से जो निकला, उसने कर दिया…

सपनों का घर खरीदना हर किसी के लिए बेहद खुशी की बात होती है. सोचिए, अगर आपने सारी जमा पूंजी लगाकर कोई घर खरीदा हो और आपको उसमें कुछ ऐसा मिल जाए, जो घर में रहना ही दूभर कर दे, तो कैसा महसूस करेंगे आप? कुछ ऐसा ही महसूस किया एक कपल ने, जब ऑनलाइन बिडिंग में घर खरीदने के बाद वे उसमें रहने पहुंचे.

और उनके पति ने इस घर को जब रेनोवेट करना शुरू किया, तो उन्हें एक खिड़की पर लगातार धूल और कुछ गीला-गीला सा दिखता रहता था. सर्दियों में तो वे इसे इग्नोर करते रहे, लेकिन गर्मियों में यहां लगातार धुंधला और गंदा मिरर दिखने के बाद उन्होंने इसके पीछे की वजह देखनी चाहिए. फिर जो उनके सामने आया, उसकी तो कपल ने कल्पना भी नहीं की थी.

ऑनलाइन बिडिंग में सेरा वीवर और उनके पति ने दिसंबर 2020 में ये घर खरीदा था. उन्होंने इसे पहले देखा भी नहीं था और सीधे घर की मरम्मत करानेके लिए पहुंच गए. 1872 में फिलाडेल्फिया के बाहरी इलाके में बने इस फार्महाउस के पुराने मालिक को पता था कि इस घर की दीवार के पीछे एक बड़ी मुसीबत छिपी हुई है. सर्दियों में घर खरीदने के बाद नए मकानमालिक को इस मुसीबत का एहसास भी नहीं ता. हालांकि गर्मियां आते ही उन्होंने अपनी खिड़की के बाहर रोज़ाना कुछ गीली बूंदें और धूल देखनी शुरू की. ये गंदगी लाख सफाई के बाद भी नहीं साफ होती थी.

सीएनएन से बात करते हुए सेरा ने बताया कि उन्होंने खिड़की की दीवार के पीछे जाकर जब देखा, तो वे अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाईं. यहां उन्हें 4 लाख 50 हज़ार मधुमक्खियां यहां दिखाई दीं. उन्होंने दीवार के भीतर मानों अपना साम्राज्य बसा रखा था. वो करीब 35 सालों से यहीं अपना डेरा जमाए हुई थीं. ये नज़ारा देखकर उनके हाथ-पांव फूलने लगे और उन्होंने एक बीकीपर को बुलाकर इन मधुमक्खियों को उसके फार्म हाउस तक रवाना किया.

दिलचस्प बात तो ये थी कि उन्होंने जिस मधुमक्खी पालने वाले को छत्ते हटाने के लिए बुलाया था, उसने कहा कि वो पहले भी इस काम के लिए यहां आता रहा है. यहां लाखों की संख्या में मौजूद मधुमक्खियां उतनी खतरनाक नहीं निकलीं, जितनी वहां मौजूद लोग समझ रहे थे. फिलहाल मधुमक्खियों के डर से ये कपल उस घर में खुद नहीं रहता.