घोड़े को रंग दिया भाजपा के रंग में, हंगामा तो तब मचा जब मेनका गांधी ने…

इंदौर। इंदौर में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जन आशीर्वाद यात्रा निकाली। इसमें एक घोड़े को भाजपा के झंडे के रंग में रंग दिया गया। इसका फोटो वायरल होने के बाद भाजपा की ही सांसद मेनका गांधी की संस्था ‘पीपल फॉर एनिमल्स’ ने पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज करने के लिए पुलिस से शिकायत की है।

संस्था की प्रियांशु जैन ने बताया कि जिस समय केंद्रीय मंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा निकल रही थी, उसी वक्त संयोगितागंज इलाके में यह घोड़ा नजर आया था। उसे पूरी तरह से भाजपा के झंडे के रंग में रंगा गया था। उसके ऊपर कमल भी बनाया गया। कई लोगों ने घोड़े की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसके बाद प्रियांशु जैन ने गुरुवार को इस मामले में संयोगितागंज थाने में लिखित शिकायत की है।

घोड़े को इस तरह भाजपा के रंग में रंगा गया था। उस पर कमल का फूल भी बना हुआ था।

घोड़े को इस तरह भाजपा के रंग में रंगा गया था। उस पर कमल का फूल भी बना हुआ था।

प्रियांशु ने बताया कि BJP नेता रामदास गर्ग उस घोड़े को लेकर आए थे। घोड़े को जिस तरह से रंगा गया था, वह उसके लिए खतरनाक है। मामले में पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज करने की मांग की गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल घोड़े के मालिक की तलाश की जा रही है।

‘पीपल फॉर एनिमल्स’ के सदस्यों का कहना है कि घोड़े को इस तरह रंगना पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 का उल्लंघन है। ऐसा करने वालों और यात्रा के आयोजकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले में चुनाव आयोग से भी शिकायत की जाएगी।