गुजरात में BJP ने फिर चौंकाया, भूपेंद्र पटेल को चुना नया मुख्यमंत्री

गांधीनगर: गुजरात को नया मुख्यमंत्री (Gujarat New CM) मिल गया है. गांधीनगर (Gandhinagar) में आज (रविवार को) 3 बजे बीजेपी (BJP) की विधायक दल की बैठक हुई. गांधीनगर स्थित कमलम कार्यालय में बीजेपी के तमाम विधायक पहुंचे. दफ्तर में गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, कार्यकारी सीएम विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद जोशी ओर तरुण चुग भी मौजूद रहे. अब गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) होंगे, वे शाम 6 बजे राज्यपाल से मुलाकात करने जाएंगे.

कौन हैं भूपेंद्र पटेल
भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) गुजरात की घाटलोडिया (Ghatlodia) विधान सभा से विधायक हैं. इसी सीट से गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल चुनाव जीतती रहीं. भूपेंद्र पटेल का पूरा नाम भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल है. इससे पहले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (AUDA) के चेयरमैन रहे हैं. पटेल ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (AMC) की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है.

विजय रुपाणी की अगली भूमिका क्या?
बता दें, शनिवार को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा था. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी. उन्होंने कहा कि बीजेपी में कार्यकर्ताओं के दायित्व समय-समय पर बदलते रहते हैं. मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे मैं निभाऊंगा. कोरोना काल में गुजरात सरकार ने अच्छा काम किया. रुपाणी के इस बयान के बाद उनकी नई जिम्मेदारी को लेकर अटकलें जारी हैं.

इन नेताओं को पछाड़ा
बता दें कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री (Gujarat New Cm) के लिए तीन नेताओं नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला के नाम पर चर्चा जोरों पर थी. लेकिन हमेशा की तरह बीजेपी ने फिर चौंका दिया. जिन नेताों की चर्चा थी उनकी जगह भूपेंद्र पटेल को गुजरात की कमान दी गई.