खट्टर सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, जानकर उछल पड़ेंगे आप

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है। रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा मिलेगी। साथ जाने वाले 15 साल तक के बच्चों की भी टिकट नहीं लगेगी। बहनें बिना किसी असुविधा के अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें इसके मद्देनजर यह निर्णय लिया है।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पिछले कई सालों से रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त यात्रा सुविधा दी जा रही थी लेकिन पिछले साल कोविड-19 महामारी के चलते इसकी अनुमति नहीं दी गई। इस समय कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी गिरावट दर्ज आई है, इसलिए इस सुविधा को जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस दौरान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसें चलाई जाएंगी और सुरक्षा के लिए उपयुक्त कदम उठाएंगे। बस में सफर करने वालों को फेस मास्क के साथ-साथ अन्य कोविड प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखना होगा। परिवहन विभाग ने सभी डिपो महाप्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त बस सुविधा मुहैया कराने में कोई कोताही न बरती जाए।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार ने 809 नई बसें खरीदी हैं, जल्द ये बसें यात्रियों के लिए चलाई जाएंगी। एंबुलेंस बनी रोडवेज बसों को सड़कों पर अभी तक नहीं चलाया गया। कोरोना संक्रमण की तीसरे लहर आने की आशंका बनी हुई है। ऐसे में सरकार सितंबर-अक्तूबर से पहले उक्त बसों को परिवहन सेवाओं में इस्तेमाल नहीं करेगी।