कोरोना से मौत पर बड़ा खुलासा! जान गंवाने वाले 70% लोगों को नहीं लगी थी वैक्सीन

नई दिल्ली। देश में तेजी से फैल रहे कोरोना को लेकर अब भी कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं. इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली को लेकर एक चौंका देने वाली रिपोर्ट पेश की है. दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है.

97 मौत, 70 ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में बीते सप्ताह 97 कोरोना संक्रमित मरीजों ने जान गंवाई है. जान गंवाने वालों में से 70 लोगों को वैक्सीन नहीं लगी थी. वहीं, 19 मरीजों ने वैक्सीन की केवल एक ही डोज ली थी. सिर्फ 8 मरीजों ने ही वैक्सीन दोनों डोज ली थी.

पहले की तुलना में अस्पतालों में कम मरीज
हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के मेडिकल निदेशक बीएल शेरवाल ने बताया कि कोरोना के मौजूदा हालत में अस्पतालों में पहले की तुलना में कम मरीज भर्ती हो रहे हैं. उन्होंने मौतों की संख्या को लेकर कहा कि यह सिर्फ कोरोना की ही वजह से नहीं है. उन्होंने कहा कि ज्यादा मौत के पीछे को-मॉर्बिडिटी कारण निकल कर आ रहा है.

दिल्ली में बुधवार को 40 कोरोना मरीजों की मौत
बताते चलें कि बुधवार को दिल्ली में हो रही मौतों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पतालों के लिए डेथ ऑडिट समिति का गठन किया है. यह समिति कोरोना से हो रही मौतों पर रिपोर्ट तैयार कर स्वास्थ्य विभाग को सौंपेगी. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमित 40 मरीजों ने जान गंवाई है. वहीं, जनवरी में अब तक 120 कोरोना मरीज दम तोड़ चुके हैं.