कोरोना वैक्सीन लगवाने से लड़के को आया हार्ट अटैक, ठीक हुआ तो बन गया करोड़पति, जाने क्या है पूरा मामला

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए तमाम देशों में सरकारें तरह-तरह के ऑफर दे रही हैं. हालांकि अब तक किसी के साथ ऐसा नहीं हुआ होगा कि वैक्सीन लगवाने के बाद सरकार ने उसे करोड़पति बना दिया हो. सिंगापुर (Singapore) में एक 16 साल के लड़के की किस्मत कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) ने खोल दी. वैक्सीन लेने के बाद लड़का बीमार हुआ और फिर एकदम से अमीर हो गया.

जब इस टीनएज लड़के को फाइजर वैक्सीन (Pfizer Vaccine) लगी थी, उसके 6 दिन बाद उसे दिल का दौरा पड़ गया. इसके बाद लड़का ठीक तो हो गया, लेकिन इस हार्ट अटैक ने उसकी किस्मत खोल दी. उसे उम्मीद भी नहीं थी कि वैक्सीन लेने के बाद ही वो करोड़पति बन जाएगा. सिंगापोर की मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ की ओर से इस लड़के को करोड़ों रुपये दिए गए हैं.

कोरोना वैक्सीन ने बनाया करोड़पति
दरअसल कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद लड़के को हार्टअटैक आया था. सिंगापुर में वैक्सीन इंजरी फाइनेंशियल असिस्टेंस प्रोग्राम (VIFAP) के तहत किसी भी शख्स को वैक्सीन लगवाने के बाद जब कोई दिक्कत होती है, तो उसे आर्थिक सहायता दी जाती है. चूंकि लड़के का केस ऐसा ही था, ऐसे में सरकार ने इस लड़के को 2 लाख 25 हजार डॉलर्स यानि करीब डेढ़ करोड़ की आर्थिक सहूलियत मुहैया कराई जा रही है. इसके लिए लड़के की जांच भी कराई गई थी, जिसमें पाया गया था कि लड़के को Myocarditis की समस्या हुई थी, जिसके चलते उसे हार्ट अटैक आया. सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्ट के तौर पर ये दिक्कत हो सकती है.

ये कंडीशन वायरल इंफेक्शन की वजह से होती है. इसमें दिल कमज़ोर हो सकता है और हार्ट अटैक की आशंका बढ़ जाती है. ऐसे में मरीज़ की जान भी चली जाती है. इसके अलावा छाती में दर्द, सांस फूलना जैसे लक्षण भी पनप सकते हैं. फिलहाल लड़का अस्पताल में है और वो ठीक हो गया है. मिनिस्ट्री की ओर से कहा गया है कि लड़के को अभी कुछ दिन और इलाज की ज़रूरत पड़ेगी. हालांकि सिंगापुर में ऐसी समस्या वैक्सीन लगवाने के बाद कम ही दिखाई दी है, लेकिन लड़के का केस थोड़ा अलग था. ज्यादातर लोगों को वैक्सीन से सकारात्मक प्रतिक्रिया ही मिली है. सरकार का कहना है कि वैक्सीनेशन के बाद शरीर को थोड़ा आराम देना ज़रूरी है.