कोरोना पॉजिटिव मिलने पर आईपीएल को रद्द करने पर बीसीसीआई ने लिया ये बड़ा फैसला


कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज होने वाले आईपीएल 2021 के 30वें मैच को कोरोना महामारी की वजह से आगे के लिए टाल दिया गया. इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि केकेआरखेमे के कुछ खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है.

इसी सिलसिले में इस खबर के आने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल 2021रद्द हो सकता है. इस मसले को लेकर तमाम तरह की अटकलें जोरों पर थी. लेकिन अब इसी ख़बर को लेकर एक बड़ा खुलासा सूत्रों के हवाले से हुए जिसके बाद पूरी बहस को लेकर स्थिति साफ़ हो चुकी है.

स्पोर्ट्स टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के रद्द होने की खबर को लेकर अपडेट ये सामने आई है कि बीसीसीआई इस बारे में फिलहाल कोई बात नहीं कर रहा है. जिसके बाद स्थिति कुछ इस तरह साफ़ होती नज़र आ रही है कि केकेआर और आरसीबी के बीच रद्द हुआ ये मैच जल्द ही खेला जा सकता है.

इसके अलावा ये भी तय माना जा रहा है कि बाकी के शेड्यूल्ड मैच अपने तय समय पर ही खेले जा सकते हैं. लेकिन अगर आईपीएल रद्द होता है तो इसका भारी नुकसान ब्रॉडकास्टर्स को हो सकता है. इस बारे में बीसीसीआई जल्द ही कुछ विचार कर सकता है.

अभी तक आईपीएल 2021 के इस सीज़न में कुल 29 मैच खेले जा चुके हैं. ये सभी मैच बायो सिक्योर्ड वातावरण में खेले गए हैं. खिलाड़ियों को भी आईपीएल की शुरुआत से पहले क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए थे. इस दौरान कुछ खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव भी आई जिसकी वजह से उन्हें बाहर बैठना पड़ा और आइसोलेशन से गुज़रना पड़ा.

कोरोना महामारी की बात करें तो बीते कुछ दिनों में इसकी दूसरी लहर ने पूरे भारत में कहर मचाया हुआ है. इसी दौरान ऑक्सीजन की कमी से भी हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पडी है. जिसके बाद आईपीएल में खेल रहे कई खिलाड़ियों ने भारत में ऑक्सीज़न की समस्या को दूर करने के लिए दान भी किया था.

क्रिकेट के नज़रिए से बात करें तो आईपीएल 2021में अभी तक काफ़ी रोमांचक क्रिकेट देखने को मिली है. इस दौरान गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों. दोनों ने ही अपने प्रदर्शन से सभी को अच्छा खासा प्रभावित किया है. इस साल ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस भी बेहद रोचक रही है.

तेज़ गेंदबाज़ों में दिल्ली के आवेश खान बैंगलोर के हर्षल पटेल और पंजाब किंग्स के हरप्रीत ब्रार ने अपने शानदार खेल से तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. बल्लेबाज़ी में देखें तो दिल्ली के ही सीनियर बल्लेबाज़ शिखर धवन और चेन्नई के फ़ाफ़ डु प्लेसिस के साथ ही युवा पृथ्वी शॉ ने भी बेहद शानदार बल्लेबाज़ी की है.

Special for You