कोरोना पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, आज रात से…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली है. लिहाजा सरकार भी अब धीरे-धीरे कर्फ्यू में ढील दे रही है. हाल ही में रविवार का लॉकडाउन (Lockdown) खत्म करने के बाद सरकार ने नाइट कर्फ्यू में भी ढील दी है. नए आदेश के मुताबिक, अब प्रदेश में रात 11 बजे से ही कोरोना कर्फ्यू लागू होगा. कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय 1 घंटा कम कर दिया है.

बता दें कि यूपी में पहले रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लगता था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है. नए आदेश में कहा गया है कि यूपी में नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक ही लागू रहेगा.

गौरतलब है कि यूपी सरकार ने बीते महीने रविवार को लॉकडाउन खत्म करने का ऐलान किया था. जिसके तहत अब यूपी में बाजार सामान्य रूप से खुल रहे हैं. उससे पहले शनिवार का लॉकडाउन हटा दिया गया था.

8 करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन
यूपी में अब तक 8 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. सोमवार को प्रदेश में कोविड-19 टीके की 31.67 लाख से ज्यादा खुराकें दीं गईं. सोमवार को 1.03 लाख खुराक के साथ जिलों में लखनऊ शीर्ष पर रहा. इसके बाद सीतापुर (91,553), प्रयागराज (82,907), बरेली (80,598) और कुशीनगर (73,039) का स्थान है. उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा कोविड टीके लगाने वाला राज्य बन चुका है.