केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ाने विदेश से आएंगे टीचर

नई दिल्ली: दिल्ली एजुकेशन बोर्ड के तहत आने वाले स्कूलों के बच्चों को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा मिलेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये दिल्ली के लोगों के लिए ऐतिहासिक दिन है। अब दिल्ली के बच्चों की शिक्षा अंतरराष्ट्रीय स्तर की होगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ महीने पहले हमने दिल्ली का अपना शिक्षा बोर्ड बनाया था। तब सभी को लगा था कि जैसे हर प्रदेश का अपना एक एजुकेशन बोर्ड होता है दिल्ली का भी वैसा ही होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली शिक्षा बोर्ड के साथ अंतरराष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड का समझौता हुआ है, अब दिल्ली शिक्षा बोर्ड के तहत जितने स्कूल आएंगे उन सभी स्कूल के बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा मिलेगी। आज दिल्ली शिक्षा बोर्ड के साथ इंटरनेशनल शिक्षा बोर्ड का समझौता हुआ है। ये बहुत बड़ी बात है, दिल्लीवासियों के लिए बेहद ख़ुशी की बात है। हमारे बच्चों को अब दिल्ली में इंटरनेशनल लेवल की शिक्षा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारे देश में दो तरह की शिक्षा प्रणाली है। एक अमीरों के बच्चों के लिए और दूसरी गरीबों के बच्चों के लिए। जिनके पास पैसा है, वे अपने बच्चों को प्राइवेट और गरीबों के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ने जाते हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस करार के बाद दिल्ली के गरीब बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा मिलेगी।