कुएं में झांककर बंदर लगातार कर रहे थे इशारा, लोगों ने देखा मंजर तो रह गए हैरान

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बेजुबान बंदरों ने इलाकाई लोगों को बार-बार इशारा कर कुएं में शव होने की जानकारी दी। सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन सच्चाई यही है।

दरअसल, सीसामऊ थाना क्षेत्र के हीरामन पुरवा में सूखे कुएं में महिला का शव पड़ा हुआ था। महिला पास में ही निवास करती थी जो सुबह शौच के लिए निकली थी और उसके बाद से लापता थी। इलाके के गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि बार-बार दो से तीन बंदर आते थे और कुए पर बैठकर अंदर जाते थे और फिर लोगों की तरफ देखते थे। यह वाक्य एक बार नहीं जब कई बार हुआ तो गोपाल सिंह चौहान अन्य लोगों के साथ कुएं में झांकने गए। सोचा कि शायद बंदर का बच्चा गिर गया होगा, जिसको लेकर बंदर परेशान हैं।

लेकिन जब कुएं में झांका तो होश फाख्ता हो गए और देखा कि इलाके की रहने वाली राधा देवी कश्यप का शव कुएं के अंदर पड़ा हुआ है। शव देखते ही मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू टीम को बुलाया गया और फिर रेस्क्यू टीम और जलकल विभाग की टीम की मदद से करीब 6 घंटे बाद शव को बाहर निकाला जा सका।

इस मामले में एसीपीसी सीसामऊ ने बताया कि महिला के शव मिलने की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस आ गई थी और कड़ी मशक्कत के बाद शव को निकाल लिया गया है और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। महिला अपनी बेटी के कोचिंग में एडमिशन को लेकर परेशान चल रही थी, आशंका है कि उसने कुएं में छलांग लगा दी और अपनी जान दे दी।