कुंवारे लड़कों का यूरिन इकट्ठा कर रहा चीन, स्कूलों में रखी गईं बाल्टियां, वजह जानकर हिल जाएंगे आप

कुंवारे लड़कों का Urine क्यों इकट्ठा कर रहा China? स्कूलों में रखी गई हैं बाल्टियां
चीन के बारे में कहावत है कि टेबल कुर्सी को छोड़कर हर 4 पैर वाली चीज खाई जाती है. लेकिन आज जिस डिश के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी रेसिपी आपको हैरान कर सकती है. डिश का नाम वर्जिन ऐगहै, जिसे बनाने के लिए कुंवारे लड़कों के यूरिन का इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं इस डिश के बारे में…

वर्जिन ऐगनाम की ये डिश चीन के जेजियांग प्रांतमें काफी फेमस है. बसंत का मौसम शुरू होते ही वहां रहने वाले लोग इसे बड़े शोक से खाना पसंद करते हैं.

इस डिश की खास बात ये है कि इसे बनाने के लिए कुंवारे लड़कों के यूरिन का इस्तेमाल किया जाता है. सुनने में थोड़ा अजीब लगे, पर ये सच है. व्यंजन में इस्तेमाल होने वाले अंडो को यूरिन में डुबोकर रखा जाता है, और इसीलिए इसे ऐग को ‘वर्जिन’ कहा जाता है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वर्जिन अंडों को तैयार करने के लिए सबसे पहले अंडों को कुंवारे लड़कों के यूरिन में उबाला जाता है, इसके बाद अंडों के छिलके निकालकर उन्हें फिर खौलते यूरिन में डालकर उबाला जाता है, ताकि अंडों में यूरिन का फ्लेवर आ सके.

इस डिश को बनाने की तैयारी काफी समय पहले से करने होती है. क्योंकि इसके लिए काफी यूरिन की जरूरत पड़ती है. यूरिन इकठ्ठा करने के लिए बाकायदा स्कूलों में बाल्टियां रखी जाती हैं, जिसमें बच्चे यूरिन करते हैं. फिर इस यूरिन को बड़े-बड़े बर्तनो में डाला जाता है जिसमें की अंडों को धीमी आंच पर पूरे दिन पकाया जाता है.

जब यह अंडे यूरिन में अच्छी तरह उबल जाते हैं तो इन अंडों को तोड़ा जाता है और खाया जाता है. वहां के लोग इस डिश को बड़े मजे के साथ खाते हैं. उनके अनुसार ये डिश हेल्थ के लिए बड़ी फायदेमंद होती है. इस डिश का स्थानीय नाम तौंगजी डैन है. जबकि कुछ लोग इसे ब्वॉय ऐग के नाम से भी जानते हैं.