काम की खबर: अगर आपके फोन पर नहीं आ रहा है ओटीपी तो तुरंत करें ये काम, मिलेगा समाधान

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अब ग्राहकों को ऑनलाइन माध्यम से ही अधिकतर काम करने का मौका दे रहा है. यहां तक कि अब आप ऑनलाइन माध्यम से बैंक में अकाउंट भी खुलवा सकते हैं. ऑनलाइन माध्यम से कोई भी ट्रांजेक्शन या कोई काम करने के लिए सबसे अहम होता है ओटीपी. ओटोपी के जरिए बैंक के अधिकतर काम घर बैठे पूरे हो जाते हैं. लेकिन, कई बार ग्राहकों की शिकायत रहती है कि उन्हें ओटीपी प्राप्त नहीं हो रहा है और जिसकी वजह से ना तो वेबसाइट पर लॉगिन हो पाता है और कोई भी काम करना मुश्किल हो जाता है.

अगर आपके साथ भी ऐसी दिक्कत है तो आप इसकी शिकायत बैंक से कर सकते हैं, जिससे जल्द ही आपकी दिक्कत भी दूर हो सकती है. अगर आपको ओटीपी का काम नहीं है तो भी आपको इस दिक्कत को दूर कर लेना चाहिए. ऐसे में जानते हैं कि ओटीपी की समस्या का जल्द से जल्द समाधान क्यों करवाना चाहिए और किस तरह से इसकी शिकायत करवाई जा सकती है…

दरअसल, हर ट्रांजेक्शन के लिए ओटीपी की आवश्यकता होती है. अगर आपके पास समय पर ओटीपी नहीं आ रहा है तो आप कोई भी ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे. आपके ट्रांजेक्शन के अलावा भी एक ऐसी वजह से है, जिसके कारण आपको ओटीपी की दिक्कत को तुरंत सॉल्व करवा लेना चाहिए. दरअसल, कई साइबर क्राइम में एक्सपर्ट लोग आपके सिम की क्लोन सिम बनवा लेते हैं और आपके खाते से कोई भी ट्रांजेक्शन कर लेते हैं, जिसका ओटीपी आपको मिलने की बजाय उस व्यक्ति को मिलता है और आपके खाते से पैसे कट जाते हैं. साथ ही ओटीपी के जरिए वो आपकी बैंक डिटेल भी आसानी से हासिल कर लेते हैं, क्योंकि आपकी सिम का एक्सेस उन्हें मिल जाता है.

बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कई ग्राहक कोई भी दिक्कत होने पर ट्विटर पर एसबीआई को टैग करके अपनी परेशानी बता देते हैं. फिर बैंक भी अपने ग्राहकों की हर दिक्कत दूर करने के लिए ट्विटर के जरिए जवाब दे देता है. ऐसे में बैंक ने ग्राहक के सवाल पर बताया है कि किस तरह से ओटीपी की दिक्कत को दूर करना चाहिए.