कामेच्छा को तुरन्त बढा देते है ये फूड, आप भी जानिये

कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ भी हैं जो आपकी कामेच्छा (Libido) को बढ़ाते हैं और मूड में आने को बहुत आसान बनाते हैं। हम जिन कामोत्तेजक पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं, उन्हें खरीदना आसान है, खाने में भी आसानी होती है और ये ज्यादा महंगे भी नहीं आते हैं। वैज्ञानिकों का सुझाव है कि ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो आपको मूड में रखने में मदद कर सकते हैं। ये खाद्य प्रदार्थ मूड बनाने में आपकी जरूर मदद कर सकते हैं:

1. चॉकलेट (Chocolate)
chocolateवेलेंटाइन डे पर निश्चित रूप से यह सही है। चॉकलेट को अपनी कामोद्दीपक शक्तियों के लिए सम्मानित होने का एक लंबा इतिहास रहा है। चॉकलेट आपको मूड में लाने के लिए काफी है। चॉकलेट आपके रक्तचाप को कम करती है और आपकी भावनात्मक स्थिति में सुधार करती है। इसके दो महान कारण हैं कि यह एक कामोद्दीपक के रूप में क्यों काम करती है? दरअसल, स्वादिष्ट चॉकलेट खाने से एंडोर्फिन रिलीज होता है और आपको मूड में रखने में मदद मिलती है। डार्क चॉकलेट का दूसरा सेक्स-सुधार रहस्य भी है: जिंक। जस्ता और मैग्नीशियम दो खनिज हैं जो हमारे शरीर के लिए जरूरी होते हैं। तो, कुछ चॉकलेट खाओ, और अपना मूड बनाओ।

2. अनार (Pomegranate)
Pomegranateअनार एक ऐसा फल है जो एक प्रसिद्ध प्राचीन कामोद्दीपक माना जाता है। विज्ञान की ओर मुड़ते हुए, अध्ययनों से पता चलता है कि अनार पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या और टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है: और जितना अधिक टेस्टोस्टेरोन, सेक्स उतना ही बेहतर। सेक्स ड्राइव का एक बड़ा हिस्सा टेस्टोस्टेरोन का स्तर है। इसके अलावा, अनार में एक टन एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करते हैं। अगर आपको सातवीं कक्षा के स्वास्थ्य वर्ग से कुछ भी याद है, तो रक्त प्रवाह और परिसंचरण भी सेक्स के लिए जरूरी है।

3. पिस्ता (Pistachio)
pistaकौन जानता था कि पिस्ता भी बेडरूम में उपयोगी होते हैं? लेकिन आपको बता दें कि इससे आप अपना मूड बना सकते हैं। इसे अबत क आप शायद नमकीन के साथ खाते हों, लेकिन आपको बता दें कि यह भी एक कामोद्दीपक खाद्य प्रदार्थ माना जाता है। इसी के साथ ही पिस्ता इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए अच्छा होता है। वे विटामिन बी 6 में भी उच्च हैं, जो तनाव को कम करने के लिए एक आवश्यक विटामिन है। अगर कोई एक चीज है जो सेक्स को मारती है, तो वह है तनाव।

4. माका (Maca)
Macaमाका को चॉकलेट और अनार मुकाबले ढूंढना उतना आसान नहीं है – कम से कम अपने मानक रूप में। यह पेरू की एक स्टार्चयुक्त जड़ है, और इससे लगभग कुछ भी बनाया जा सकता है। मसला हुआ माका, माका आटा, और माका कुकीज़ सभी रूप में मौजूद हैं। यह मूल रूप से आलू का चचेरा भाई है। पेरूवियन आहार का मुख्य होने के अलावा, इसका कामोद्दीपक होने का एक लंबा इतिहास रहा है। इसके यौन दावे शुक्राणुओं की संख्या में सुधार से लेकर रजोनिवृत्ति में मदद करने और यहां तक कि बढ़े हुए प्रोस्टेट के सिकुड़ने तक हैं। एक शोध में पाया गया है कि माका का पुरुषों में यौन इच्छा पर असर पड़ता है, और यौन क्रिया में सुधार होता है।

5. रेड वाइन (Red Wine)
red wineरेड वाइन अवरोधों को कम करती है और हमें मूड में लाती है। रेड वाइन पीने से महिलाओं के यौन स्वास्थ्य में सुधार होता है। यह रक्त प्रवाह, स्नेहन (लुब्रिकेशन) और यौन संबंध बनाने की सामान्य इच्छा में मदद करता है। यदि आप अपने पार्टनर को मूड में लाना चाहते हैं, तो उन्हें रेड वाइन दें, डार्क चॉकलेट (पिस्ता के साथ) का एक बार खोलें और रोशनी कम करें। आपका मूड अपने आप सेट हो जाएगा और आपके पार्टनर का भी।