करियर चमका देगा सितंबर का महीना, लेकिन 2 राशि वाले न करें ये गलती

नई दिल्‍ली: सितंबर का महीना कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होने जा रहा है. इन राशियों को ये महीना करियर में मनपसंद जॉब, पद दिलाएगा. साथ ही उन्‍हें बड़ा आर्थिक लाभ भी कराएगा. ऐस्‍ट्रो फ्रेंड चिराग दारूवाला से जानते हैं इस महीने सभी 12 राशि वालों का भाग्‍य कैसा रहेगा.

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. इस साल विवाह भी हो जाए तो आश्चर्य की कोई बात नहीं है. दांपत्य जीवन में मधुर वातावरण रहने से प्रसन्नता रहेगी. भाइयों का सहयोग मिलेगा. संतान पक्ष में सुखद स्थिति होने से प्रसन्नता रहेगी.

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि व्यापार-व्यवसाय की दृष्टि से यह महीना उत्तम रहेगा. नौकरीपेशा लोगों की जिंदगी में सुखद स्थिति आएगी. अधिकारी वर्ग भी प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. पारिवारिक दृष्टि से समय मिला-जुला रहेगा. कार्य अधिक होने से स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है.

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि बेरोजगारों को सुअवसर मिलेंगे. अधिकारी वर्ग भी अनुकूल वातावरण पाएंगे. स्वास्थ्य के मामलों मे थोड़ी सावधानी रखना होगी. बाहरी मामलों में सुखद स्थिति होगी. सहयोगात्मक वातावरण मिलेगा. पारिवारिक मामलों में मिली-जुली स्थिति रहेगी.

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि दैनिक व्यवसाय में प्रगति होकर लाभान्वित होंगे. कुछ मानसिक बेचैनी अनुभव करेंगे. अधिकांशत: स्वास्थ्य की स्थिति ठीक रहेगी. भाग्योन्नति में वृद्धि होकर अनुकूल सफलता मिलेगी. पारिवारिक सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी. शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे.

सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि शत्रु पक्ष से राहत के साथ लाभजनक स्थिति रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा. मनोनुकूल समाचार मिलने से प्रसन्नता रहेगी. जनता से संबंधित समस्याओं का समाधान होगा. लेन-देन भी समय पर होने से प्रसन्नता रहेगी.

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक मामलों में सहयोग देना होगा. व्यापार-व्यवसाय में मिली-जुली स्थिति रहेगी. कर्ज की स्थिति में कमी आएगी. दांपत्य जीवन में संतोषजनक वातावरण पाएंगे. गुप्त युतियों द्वारा धन संबंधित समस्या हल होगी. शत्रु वर्ग प्रभावहीन होगा.

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक मामलों में आ रही रुकावटें दूर होंगी. संतान पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम कहा जा सकता है. सोचे कार्य सुगमता के साथ संपन्न होंगे. संचार माध्यम से शुभ समाचार सुनेंगे. भाइयों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि बाहर गांव की यात्रा के योग हैं, जो अनुकूल भी होंगे. भोग-विलास की सामग्री पर खर्च होगा. विद्यार्थियों के लिए समय सुखद रहेगा. पारिवारिक मामलों में सावधानी रखना होगी. लेन-देन के मामलों में सावधानी रखना होगी. अविवाहितों के योग भी बनते नजर आएंगे.

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि मनोरंजन के मामलों में खर्च होगा, वहीं कला से जुड़े व्यक्ति भी सुखद स्थिति पाएंगे. धन के मामलों में अनुकूल सफलता पाएंगे. व्यापार-व्यवसाय में यथेष्ट वृद्धि होगी. आशाजनक लाभ पाएंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे.

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि स्त्रीपक्ष के मामलों में सावधानीपूर्वक चलना होगा. वाद-विवाद से बचकर चलें. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. पारिवारिक मामलों में सुधार होकर प्रसन्नता रहेगी. आर्थिक लेन-देन संभलकर ही करें. मकान व भूमि संबंधित समस्या हल होगी.

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि मन बेचैन रहेगा. स्वास्थ्य में मिली-जुली स्थिति रहेगी. संतान के कार्य में सुगमता आएगी. विद्यार्थी वर्ग के लिए सुखद वातावरण रहेगा. भाग्य में अनुकूल स्थिति होगी. धर्म-कर्म में भी आस्था का संचार होगा. धन संबंधित समस्याओं का निदान होगा.

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि घर या परिवार में शुभ कार्य बनने से प्रसन्नता रहेगी. मकान व भूमि संबंधित समस्याओं का समाधान होगा. शत्रु प्रभावहीन होंगे. भाग्य बल द्वारा आपके कार्य में सुगमता रहेगी. वाहनादि सुख मिलेगा. संपत्ति के मामलों में समस्या हल होगी.