कंडोम का इस्तेमाल करके फिर भी पत्नी हो गई प्रेग्नेंट, कंपनी ने पूछा: कैसे किया था…

बीजिंग: चीन (China) में कंडोम (Condom) के इस्तेमाल के बावजूद एक पुरुष की पत्नी प्रेग्नेंट हो गई. जब उसने कंडोम बनाने वाली कंपनी के खिलाफ रेग्युलेटरी अथॉरिटी में शिकायत की तो उसके सामने अजीब शर्त रख दी गई. अफसरों ने उससे कहा है कि वे जांच तब करेंगे, जब पीड़ित पुरुष यह साबित कर देगा कि वह कंडोम का सही इस्तेमाल करना जानता है.

मिलन के समय किया कंडोम का इस्तेमाल
मॉडर्न इवनिंग टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक Zhejiang प्रांत के Jiaxing में रहने वाले Wang और उनकी पत्नी के दो बच्चे हैं. उनकी जिंदगी हंसी-खुशी के साथ चल रही थी और वे तीसरा बच्चा नहीं चाहते थे. इसलिए ‘मिलन’ के समय उन्होंने कंडोम का इस्तेमाल करने का फैसला किया.

कंडोम में छेद होने से पत्नी हुई प्रेग्नेंट
Wang के मुताबिक मिलन के बाद जब उन्होंने कंडोम (Condom) उतारा तो उसमें एक छेद दिखाई दिया. इससे उन्हें पत्नी को प्रेग्नेंसी होने की आशंका हुई. उन्होंने तुरंत पत्नी को इस बारे में बताया और अगले दिन गर्भ निरोधक गोली खरीदकर पत्नी को दी. लेकिन वह गोली भी काम नहीं कर पाई. इसके बाद से पत्नी को रोजाना मॉर्निंग सिकनेस रहने लगा. जिससे चलते उसकी पत्नी को नौकरी छोड़नी पड़ गई.

दुकानदार और कंपनी से की शिकायत
Wang का आरोप है कि उनके जीवन में आई इन सब समस्याओं के लिए कंडोम (Condom) की खराब क्वालिटी जिम्मेदार है. उन्होंने कंडोम बेचने वाले दुकानदार और निर्माता कंपनी से शिकायत की लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. कंपनी ने उन्हें कहा कि कंडोम की क्वालिटी में कोई खराबी नहीं थी. हालांकि कंपनी ने उन्हें कंडोम और गर्भ निरोधक गोली के पैसे वापस लौटाने का ऑफर दिया, जिसे उन्होंने नकार दिया.

रेग्युलेटरी अथॉरिटी ने रख दी अजीब शर्त
कंपनी के रवैये से असंतुष्ट होकर Wang ने लोकल मार्केट रेग्युलेटरी अथॉरिटी से शिकायत की. उन्होंने मांग की कि कंपनी के कंडोम (Condom) की क्वालिटी की जांच की जाए और उन्हें पर्याप्त मुआवजा दिया जाए. रिपोर्ट के मुताबिक अथॉरिटी के अफसरों ने उसकी शिकायत स्वीकार तो कर ली है लेकिन साथ ही एक अजीब शर्त भी रख दी है.

पीड़ित ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी
अथॉरिटी ने कहा है कि वे इस मामले की जांच तभी करेंगे, जब Wang इस बात को साबित कर देगा कि वह कंडोम (Condom) का सही तरीके से उपयोग करना जानता है. अथॉरिटी के इस फैसले से वांग हैरान और परेशान हैं. वे कह रहे हैं कि वे इस बात को कैसे साबित कर सकते हैं कि वे कंडोम को यूज करना जानते हैं. Wang ने चेतावनी दी कि अगर अथॉरिटी ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की तो वे इस मामले को कोर्ट में ले जाएंगे.