एक्शन में नए रेल मंत्री, बदल दिया स्टाफ के काम करने का समय, दो शिफ्टों में होगा काम

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के नए रेल मंत्री अश्व‍िनी वैष्णव ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभाला. कार्यभार संभालते ही रेल मंत्री ने सबसे पहले अपने स्टाफ के काम करने का समय बदल दिया. जानकारी के मुताबिक रेल मंत्री का स्टाफ अब 2 शिफ्ट में काम करेगा. ये स्टाफ सुबह 7:00 बजे से लेकर रात 12:00 बजे तक काम करेगा.

कार्यभार संभालते ही एक्शन में दिखे रेल मंत्री
रेल मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि अभी यह आदेश सिर्फ रेल मंत्री के कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए. हालांकि आगे इसका विस्तार हो सकता है. बता दें कि पूर्व नौकरशाह अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को मंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें रेल मंत्रालय के साथ ही साथ सूचना एवं प्रौद्योगिकी की भी जिम्मेदारी दी गई है.

पीयूष गोयल को कपड़ा मंत्रालय का जिम्मा
गौरतलब है कि इससे पहले रेल मंत्रालय का जिम्मा पीयूष गोयल के पास था, जिन्हें अब कपड़ा मंत्रालय दे दिया गया है. कपड़ा मंत्रालय संभाल रहीं स्मृति ईरानी को अब महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाया गया है. शिक्षा मंत्रालय का जिम्मा धर्मेंद्र प्रधान को दिया गया है तो अब हरदीप सिंह पुरी पेट्रोलियम मंत्री बनाए गए हैं.

नौकरशाह रह चुके हैं नए रेल मंत्री
ओडिशा से भाजपा सांसद अश्विनी वैष्णव नौकरशाह रह चुके हैं. वहीं, अश्विनी वैष्णव 1994 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. अश्विनी वैष्णव ने आईएएस अधिकारी रहते हुए कई शानदार काम किए थे. ओडिशा के बालासोर में आए समुद्री तूफान के दौरान राहत पहुंचाने को लेकर वे चर्चा में आए थे. इसके बाद उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री काल में पीएमओ में डिप्टी सेक्रेटरी बनाया गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.