उत्‍तरांखड सरकार का कांवड़ यात्रा पर बडा फैसला, यहां देखे

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने कांड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2021) पर बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस के चलते कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया गया है. इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा को लेकर कहा था कि बात आस्था की है, लेकिन लोगों की जिंदगी भी दांव पर है. भगवान को भी यह अच्छा नहीं लगेगा यदि लोग कांवड़ यात्रा के कारण कोविड से अपनी जान गंवाते हैं.

कैबिनेट की बैठक में लिया गया था फैसला
सोमवार को कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2021) के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि प्रदेश सरकार ने 30 जून की कैबिनेट की बैठक में फैसला किया था कि इस साल कांवड़ यात्रा नहीं होगी. कांवड़ यात्रा आस्था से जुड़ी है. फिर भी हम सोच रहे हैं कि अगर कोई गुंजाइश है तो उस बारे में हम उच्चस्तरीय बैठक करेंगे, लेकिन लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आज सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि कांवड़ यात्रा नहीं होगी.

कुंभ को लेकर सरकार की हुई थी आलोचना
बता दें, इससे पहले जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर थी तब उत्तराखंड में कुंभ (Kumbh 2021) का आयोजन किया गया. कुंभ के दौरान कई साधु संत और अधिकारी संक्रमित हो गए थे. ऐसे में उत्तराखंड सरकार और बीजेपी विपक्ष के निशाने पर रही. सरकार की इस बात को लेकर आलोचना की गई कि जब देश कोरोना की त्रासदी से जूझ रहा है तब इतने बड़े धार्मिक आयोजन के नाम पर लोगों की भीड़ जुटने की इजाजत क्यों दी गई.