उत्तराखंड में मौसम विभाग की चेतावनी जारी,आज से इन जिलों में…

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में 19 से 22 तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 19 और 20 को ऑरेंज अलर्ट है तो 21 ओर 22 को येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 19 को कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्र व उससे लगे गढ़वाल मंडल के जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। हरिद्वार व उधमसिंहनगर को छोड़कर बाकी सभी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

20 को राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ ही भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। 21 व 22 को नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं तीव्र बौछार व भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 22 के बाद बारिश में मामूली वृद्धि आ सकती है।

दून में दोपहर बाद कुछ हिस्सों में तेज बारिश
दून में दोपहर बाद कुछ हिस्सों में काफी तेज बारिश हुई। जबकि जोगीवाला, रिंग रोड, हरिद्वार रोड, मोथरोवाला, मियांवाला, मोहकमपुर में बारिश नहीं हुई। दून में बुधवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस अधिक था। न्यूनतम तापमान भी दो अधिक 24.6 सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने दून में 24 अगस्त तक कहीं कहीं तेज बौछार व भारी बारिश का अनुमान लगाया है। आसमान में बादल व धुंध छाई रह सकती है। दोपहर बाद, बारिश के बाद लोगों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ा। राजधानी में बरसात के बाद प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर लोगों को जाम से निजात दिलाया।