उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन 5 जिलों में मच सकती है तबाही

देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के 5 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. 26 जुलाई और 27 जुलाई को उत्तराखंड में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में बारिश फिर से आफत बन सकती है तो इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है.

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, ऑडी और देहरादून जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तकाशी, चमोली, नैनीताल में तेज बौछार, बिजली की गर्जना, बारिश का येलो अलर्ट रहेगा.

प्रशासन को किया अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रशासन को भारी बारिश के मद्देनजर पर्याप्त सावधानी बरतने को कहा है. पूरे राज्य में जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन विभाग को सतर्क किया गया है. संवेदनशील जगहों में मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं राजमार्ग अवरुद्ध होने, नदी नालों में अतिप्रवाह, मैदानी क्षेत्र में जलभराव होने का अंदेशा जताया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार से दो अगस्त तक राज्य में एक बार फिर बारिश में तेजी देखने को मिल सकती है. खासकर 30 जुलाई से पांच अगस्त के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है. भारी बारिश की संभावना के चलते मौसम विभाग ने सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट पर रहने की सलाह दी है.