उत्तराखंड में बारिश और मचाऐगी तबाही, इन 6 जिलों में अलर्ट जारी

देहरादून: राजधानी देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकाें में शुक्रवार को भी मौसम खराब बना हुआ है। देहरादून में सुबह से ही हल्की बारिश जारी रही। हालांकि बाद में मौसम साफ हो गया। वहीं अन्य इलाकों में बादल छाए हुए हैं। हरिद्वार में मौसम साफ है। वहीं रुड़की में सुबह कुछ देर के लिए धूप निकली और फिर बादल छा गए।

बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में अवरुद्ध
चमोली जनपद में मौसम खराब बना हुआ है। गुरुवार देर रात से हो रही बारिश शुक्रवार की सुबह थमी है। लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे अवरुद्ध है। वहीं  पुरसाड़ी के पास करीब चार घंटे हाईवे बंद हो गया था। यहां पहाड़ी से हाईवे पर मलबा और बोल्डर आने से वाहनों की आवाजाही रुक गई थी। जिसके बाद सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर पुरसाड़ी में हाईवे सुचारू हो पाया।

वहीं जिले में अभी भी 35 संपर्क मार्ग बंद हैं। शुक्रवार की सुबह चमधार में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग खुल गया। यहां मंगलवार शाम साढ़े 6 बजे से मलबा आने की वजह से मार्ग बाधित था। उत्तरकाशी के बड़कोट में यमुनोत्री हाईवे पर मलबा-बोल्डर से मार्ग झर्जरगाड़ के पास अवरुद्ध हो गया है। यहां ग्रामीण जान जोखिम मे डालकर आवाजाही कर रहे हैं। यमुना घाटी में गुरुवार रात से लगातार बारिश हो रही है। यमुनोत्री हाईवे सहित कही लिंक रोड बंद पड़ी हुईं हैं। यहां यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने के साथ ही सहायक नदियां उफान पर हैं।

बीते शनिवार से भारतोली में बंद है हाईवे
चंपावत के भारतोली में मलबा नहीं हटने से टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी बंद है। बता दें कि यहां मार्ग बीते शनिवार को मलबा आने से बंद हो गया था। भारतोली में लगातार मलबा गिर रहा है। वहीं बारिश के कारण मार्ग खोलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चंपावत में हल्के बादल छाए हए हैं।

तेज बौछारों के साथ भारी से बहुत भारी बारिश के आसार
वहीं राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में गुरुवार को एक बार फिर मौसम का अजीबोगरीब मिजाज देखने को मिला। राजधानी में गुरुवार को जहां कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई तो कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं कई इलाके पूरी तरह सूखे रहे।

राजधानी के कारगी चौक, विद्या विहार, आईएसबीटी, धर्मपुर, नेहरू कॉलोनी समेत कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई। जबकि, पटेलनगर, माजरा, निरंजनपुर, जीएमएस रोड, बसंत विहार, राजेंद्रनगर, किशननगर,  टीचर्स कॉलोनी, चकराता रोड जैसे इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

हालांकि, राजधानी में दिनभर बादल छाए रहे और झमाझम बारिश का माहौल कई बार बना। दूसरी ओर बारिश कम होने के साथ ही राजधानी और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने राजधानी में अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में तेज बौछारों के साथ भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं।