इस साल 10वीं 12वीं पास करने वालो के अंक सरकारी नौकरी में नहीं होंगे मान्य, जाने क्या है सच्चाई

नई दिल्ली। क्या कोरोना काल में पास हुए विद्यार्थियों को भविष्य में सरकारी नौकरी को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है? दरअसल, कोरोना काल में पास हुए छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला तथ्य तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ एक मैसेज में कहा जा रहा है कि ’10वीं और 12वीं में प्रमोट होने वाले ध्यान दें, 10वीं और 12वीं के अंक पत्र सरकारी नौकरी में मान्य नहीं। TET में प्रमोट 10वीं और 12वीं मान्य नहीं।’ कहा जा रहा है कि इस वर्ष 10वीं और 12वीं में प्रमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंक पत्र सरकारी नौकरियों में मान्य नहीं होंगे।

इसी सवाल की खोज के लिए केंद्र सरकार की एजेंसी प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो इस दावे की जांच की। PIB फैक्ट चेक ने इस संबंध में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल इसको लेकर जानकार साझा की है।

पीआईबी ने ट्वीट कर कहा कि ‘दावा: इस साल 10वी और 12वी में प्रोमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंक पत्र सरकारी नौकरी में मान्य नहीं होंगे। #PIBFactCheck यह दावा फ़र्ज़ी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कृपया ऐसी फ़र्ज़ी तस्वीरें व खबर साझा न करें।’