इस सप्‍ताह किसी ‘खास’ पर भी न करें ‘विश्‍वास’, मिल सकता है धोखा

जुलाई के आखिरी सप्ताह मीन, कुंभ और मकर राशि के जातकों को संभलकर रहना होगा. इस सप्ताह किसी पर भी विश्वास करना आपको बहुत भारी पड़ सकता है. इस हफ्ते कुछ ऐसा होगा जिसमें आपको ना चाहते हुए भी धन खर्च करना होगा. हालांकि अन्य राशि के जातकों का दाम्पत्य जीवन सुखद रहने के संकेत मिल रहे हैं. इस पूरे हफ्ते सभी राशि के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, जिससे आपके अंदर नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा. आइए एस्ट्रो गुरु चिराग दारुवाला और नस्तूर दारुवाला से विस्तार से जानते हैं कि ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष
मेष राशि के जातकों का इस सप्ताह परिवार के लोगों का भरपूर स्नेह मिलेगा. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा. आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे. इस सप्ताह संतान की तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.

वृषभ
वृषभ राशि वाले इस सप्ताह वार्तालाप की निपुणता से प्रसिद्धि और उन्नति का सुख प्राप्त करेंगे. कार्य क्षेत्र में प्रसिद्धि के साथ-साथ आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. घर में मित्रों एवं रिश्तेदारों का आवागमन होने के कारण आपका धन खर्च हो सकता है.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों का इस हफ्ते दाम्पत्य जीवन सुखद रहने वाला है. कार्य क्षेत्र या धार्मिक क्षेत्र से संबंधित यात्राएं होंगी. परोपकार के कार्यों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. अपनी बुद्धिमता और प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण विरोधी वर्ग को खुश करने में कामयाब रहेंगे.

कर्क
कर्क राशि वालों को इस सप्ताह मेहनत और भाग्य का सहयोग हर तरह से उत्तम प्राप्त होगा. व्यापार-व्यवसाय में आशानुरूप सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन उत्तम बना रहेगा. लंबी दूरी की यात्राएं संभव है. आप दूसरों की मदद करेंगे, परंतु आपकी मदद के लिए कोई सामने नहीं आएगा.

सिंह
सिंह राशि वालों को इस सप्ताह गृहस्थ जीवन में आनंदमय वातावरण देखने को मिलेगा. बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके लिए अच्छा बना रहेगा. आपके घर अथवा रिश्तेदारी में किसी प्रकार के मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. किसी लंबी दूरी की यात्रा या किसी मनचाही यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा.

कन्या
कन्या राशि वालों के दाम्पत्य जीवन में इस सप्ताह नीरसता बनी रहेगी, पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव उत्पन्न होगा. आप अपनी योग्यता के आधार पर व्यापार में सफल होंगे. पारिवारिक सुख अच्छा मिलने वाला है. इस सप्ताह अपनी चतुराई से हर कार्य में सफल होंगे. कार्य क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

तुला
तुला राशि वालों के लिए इस सप्ताह व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी हुई है. आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी, और भाग्य का अच्छा साथ प्राप्त होगा. दाम्पत्य जीवन में प्रसन्नता का माहौल देखने को मिलेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. नौकरी में मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के मन में इस सप्ताह किसी न किसी बात को लेकर अजीब सा भय बना रहेगा. आपको यात्राओं के अवसर प्राप्त होंगे. कुछ दिनों के लिए घर-परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. व्यापार-व्यवसाय में सफलता मिलेगी. इस सप्ताह मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा, जो आपके लिए अच्छा रहेगा.

धनु
धनु राशि वालों की इस सप्ताह धर्म के प्रति आस्था बढ़ सकती है. दुर्गा पूजन आपके लिए शुभ होगा. भाई-बंधुओं एवं मित्र वर्ग से सहयोग एवं सहायता प्राप्त होगी. धन से संबंधित मामलों में शुभ प्रभाव बना रहेगा. इस सप्ताह किसी परिचित व्यक्ति से काफी लंबे समय बाद मिलाप होने की संभावना है.

मकर
मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह शत्रु वर्ग परेशान करने का प्रयत्न करेंगे. आप अपने कार्य के प्रति सजग रहेंगे. काम-काज की व्यस्तता या मानसिक परेशानी के चलते रात को ठीक से नींद नहीं आएगी. दाम्पत्य जीवन का सुख सामान्य स्तर का बना रहेगा. नई-नई चीजों के बारे में जानने की उत्सुकता रहेगी.

कुंभ
कुंभ राशि के जातक इस सप्ताह किसी पर भी विश्वास न करें, अन्यथा धोखा मिल सकता है. दाम्पत्य जीवन सुखद व्यतीत होगा. जीवनसाथी और संतान की तरफ से सुखद समाचार प्राप्त होंगे. व्यापार-व्यवसाय में आशातीत सफलता प्राप्त होगी तथा लाभ का सुख बना रहेगा. धन से संबंधित मामलों में शुभ समाचार प्राप्त होंगे.

मीन
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह सरकारी क्षेत्र में उन्नतिदायक फल प्राप्त होंगे. व्यापारिक यात्राएं होंगी. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. संतान की शिक्षा पर अधिक धन खर्च होगा. संतान सुख उत्तम बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. परिवार के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा.