इन 6 राशि वालों का भाग्‍य चमका देगा यह रक्षाबंधन, करीब 500 साल बाद बन रहा ऐसा महासंयोग

आज रविवार, 22 अगस्‍त को पूरा देश रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2021) का पर्व मना रहा है. सावन महीने के शुक्‍ल पक्ष की पूर्णिमा (Sawan Month Purnima) पर मनाए जाने वाला रक्षाबंधन पर इस साल ग्रहों के ऐसे शुभ संयोग बने हैं जो कुछ राशियों के जातकों की किस्‍मत चमका देंगे. ऐसा महासंयोग 474 साल बना है. आज धनिष्ठा नक्षत्र (Dhanishtha Nakshatra) होने के अलावा गुरु और चंद्रमा के एक ही राशि कुंभ में रहने से गज केसरी योग (Gaj Kesari Yog) भी बनेगा. साथ ही सूर्य मंगल और बुध एक साथ सिंह राशि (Leo) में रहेंगे.

मेष
रक्षाबंधन पर बना ग्रहों का महासंयोग इस राशि के जातकों के करियर के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. धन-लाभ होगा. आपका आकर्षण और कम्‍युनिकेशन अच्‍छा रहने से कई काम बनेंगे. घर-परिवार, दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बीतेगा.

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महासंयोग बेहद शुभकारी है. उन्‍हें रक्षाबंधन से लेकर अगले 3 दिन तक इसका लाभ मिलेगा. धन लाभ मिलेगा. पुरानी समस्‍याएं दूर होंगी. परिवार में खुशहाली रहेगी. किसी ट्रिप पर जा सकते हैं.

कन्‍या

इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में उम्‍मीद से ज्‍यादा फायदा मिलेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है. मान-सम्‍मान मिलेगा. नौकरी में लाभ हो सकता है. महिलाएं नया काम शुरू करना चाहें तो उनके लिए बहुत शुभ समय है.

तुला
इस राशि के जातकों का भाग्‍य भी इस समय में विशेष तौर मेहरबान रहेगा. ग्रहों के शुभ संयोग और किस्‍मत से इनके सारे काम मिलेंगे. करियर अच्‍छा रहेगा. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो फायदेमंद रहेगी.

कुंभ

आर्थिक स्थिति अच्‍छी होगी. यह समय रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए अच्‍छा है. व्‍यापार में लाभ हो सकता है. अविवाहितों को साथी मिल सकता है.

मीन

इस राशि वालों के लिए भी यह समय शुभ हैं. उनकी योजनाएं अब आकार लेने लगेंगी. पैसे के कारण रुके हुए काम अब बनने लगेंगे. यात्रा के योग हैं.