आ रहा है Samsung और Apple के होश उड़ा देने वाला फोन, अपने आप होगी…

नई दिल्ली. Huawei ने एक और स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है जिसमें रोल करने योग्य डिस्प्ले है. हाल ही में आर्क डिस्प्ले वाला फोन की खबरें चर्चा में आई थीं. अब नया पेटेंट रोलेबल डिस्प्ले और ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ एक और फ्यूचरिस्टिक मेट मॉडल का खुलासा करता है. LetsGoDigital रिपोर्ट के अनुसार, Huawei ने नए डिवाइस का पेटेंट कराया है जो डिस्प्ले के चारों ओर रैप को स्पोर्ट करता है जो फ्रंट साइड और अधिकांश रियर पैनल को भी कवर करता है. आइए जानते हैं इसके बारे में खास बातें…

फोन से टेबलेट हो जाएगा
इसकी सबसे खास बात है कि डिस्प्ले को सामने की तरफ से एक तरफ से खींचा जा सकता है, जो डिस्प्ले को छोटे टैबलेट साइज तक बढ़ा देता है. बताया जा रहा है कि राइड साइड पर स्क्रीन खींची जा सकती है.

6.5 इंच से 11 इंच की हो जाएगी स्क्रीन
टैबलेट प्रारूप प्राप्त करने के लिए 6.5 इंच का डिस्प्ले 11 इंच तक के आकार तक पहुंच सकता है. यह मूल रूप से आधुनिक फोल्डेबल स्मार्टफोन द्वारा पेश किया गया आकार है. यह दिखने में काफी प्रेक्टिकल लगता है. उम्मीद की जा रही है कि Mate सीरीज में इस तरह का फोन लॉन्च हो सकता है. हिंग और फोल्डिंग मैकेनिज्म की कमी यह भी सुनिश्चित कर सकती है कि डिस्प्ले की सतह पर भी कोई क्रीज न बने.

सामने की तरफ हो सकता है डिस्प्ले कैमरा
सामने की तरफ एक डिस्प्ले कैमरा तकनीक भी हो सकती है, जबकि पीछे एक ट्रिपल कैमरा सेटअप प्रदान करता है. आपको बता दें, कि यह अभी भी एक पेटेंट है. अभी इस बात का नहीं पता है कि कंपनी इस पर काम कर भी रही है या नहीं.

सैमसंग ने हाल ही में लॉन्च किया है फोल्डेबल फोन
सैमसंग ने हाल ही में फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया है. एप्पल भी फोल्डेबल फोन लाने की प्लानिंग कर रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 14 सीरीज में फोल्डेबल फोन आ सकता है. लेकिन रोल करने वाला फोन पहली बार सुनने में आया है. जिसको Huawei ने पेटेंट कराया है.