आपकी हथेली पर भी बना है H तो हो जाईये सतर्क, क्योंकि आने वाली है…

नई दिल्‍ली: हाथ की लकीरें भविष्‍य बताती हैं और इन लकीरों से बनती आकृतियां या उन पर बने निशान कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. ये आकृतियां-निशान बताते हैं कि व्‍यक्ति अपने जीवन में कितना सफल होगा, उसे किस्‍मत (Luck) का कितना साथ मिलेगा. आज हम एक ऐसी आकृति के बारे में जानते हैं जिसका हाथ में बनना बहुत शुभ होता है.

हथेली में ‘H’ बनना बेहद शुभ
हस्‍तरेखा (Hast Rekha) शास्‍त्र के मुताबिक हथेली पर ‘H’ का बनना बहुत शुभ होता है. यह ‘H’तीन लकीरों की मदद से बनता है. यानी कि हृदय रेखा, भाग्‍य रेखा और मस्तिष्‍क रेखा आपस में मिलती हैं तो ‘H’ बनता है. जिन लोगों के हाथ में ये ‘H’ होता है, उनके जीवन में असल खुशियां उनकी 40 साल की उम्र के बाद आती हैं. उनकी जिंदगी (Life) में बड़ा और सुखद बदलाव आता है और वे जमकर तरक्‍की करते हैं. जिंदगी का यह परिवर्तन इतना बड़ा और अच्‍छा होता है कि उन्‍हें खुद अपने सौभाग्‍य पर भरोसा न हो.

जिंदगी में मिलती है बेशुमार दौलत
40 की उम्र आते ही उनके पास बेशुमार दौलत आ जाती है. उन्‍हें हर काम में सफलता मिलने लगती है, बल्कि यूं कहें कि हाथ लगाते ही काम हो जाता है, जबकि 40 की उम्र के पहले तक उन्‍हें अपनी हर जरूरत के लिए तगड़ा संघर्ष करना पड़ता है. हर कदम पर उन्‍हें चुनौतियों से निपटना पड़ता है. इस वक्‍त तक उन्‍हें किस्‍मत का साथ न के बराबर ही मिलता है. चूंकि ये लोग काफी सकारात्‍मक और मेहनती होते हैं, लिहाजा यह समय भी अच्‍छे से निकाल लेते हैं. हालांकि सही मायनों में उन्‍हें अपनी मेहनत, अच्‍छे कर्मों का फायदा 40 की उम्र के बाद मिलता है. ये लोग जिंदगी में बहुत अच्‍छा मुकाम पाते हैं.