आज इन राशियों को हो सकता है लाभ, सभी राशियों का जानें राशिफल

मेष- आज के दिन मित्र, सहयोगी व अन्य लोगों की भी मदद करनी पड़ सकती है. यदि कोई मित्र बीमार और अकेला हो तो उसकी मदद करना आपका दायित्व है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज बॉस की बातों का पालन करना चाहिए उनके द्वारा दिए गए कार्यों को प्राथमिकता दें. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें अन्यथा आत्मिक घात पहुंच सकता है. सेहत में शारीरिक स्वास्थ्य के बजाय मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. संतान की संगत पर ध्यान दें. घर में किसी मेहमान के आने से घर का माहौल प्रसन्नता से भर जाएगा.

वृष- आज के दिन अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखना ही आपके लिए सबसे प्रमुख कार्य है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों उच्चाधिकारियों की बातों का पालन करना चाहिए, उनके द्वारा दिए गए कार्यों को प्राथमिकता दें. व्यापारी वर्ग को धन के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. हेल्थ में दिमाग में अधिक लोड न लें, सिर दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में यदि कोई नाराज हैं तो उसकी शिकायतों को दूर करते हुए, उसको प्रसन्न रखें. एटीएम, ई-वॉलेट या चेक आदि का उपयोग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए.

मिथुन- आज के दिन आर्थिक तंगी को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए आने वाले खर्च सोच-समझ कर ही करें. मन को काल्पनिक विचारों में व्यस्त न करें. ऑफिस में सैलरी से संबंधित किसी बात को लेकर थोड़े चिंतित नजर आएंगे. व्यापारियों के लिए समय थोड़ा निराशाजनक हो सकता है. जो व्यापारी एक से अधिक व्यापार कर रहे हैं उनको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है, मैनेजमेंट संबंधित मामलों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. स्वास्थ्य में उच्च रक्त चाप के रोगियों को अधिक क्रोध करने से बचना होगा. मां को सलाह दें कि किचन में कार्य करते समय अग्नि का विशेष ध्यान रखें.

कर्क- आज के दिन लक का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा, आजीविका से संबंधित जल्दी ही गुड न्यूज़ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. ऑफिस में कार्यभार अधिक हो सकता है, जिसको लेकर मन कुछ परेशान रहेगा. इलेक्ट्रिक डिवाइस के सामानों का व्यापार करने वालों को बदलाव करना होगा, जिससे व्यापारिक स्थितियां सामान्य होगी. युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. हेल्थ को देखते हुए आज नेत्र रोगों के प्रति सचेत रहें, और लैपटॉप, मोबाइल, टीवी व पढ़ते-लिखते समय चश्मा अवश्य लगाएं. जिन लोगों का हाल-ही में आंखों का ऑपरेशन हुआ है, उनको अधिक सचेत रहने की जरूरत है. मांगलिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं.

सिंह- आज के दिन दूसरों पर अधिक निर्भर न रहें, क्योंकि वास्तविक प्रेम अंदर के गुणों को विकसित करने और परिपक्वता से प्राप्त होता है न कि किसी पर भावनात्मक रूप से निर्भर होने पर. कर्मक्षेत्र में जो काम पिछले दिनों बहुत धीमी गति से चल रहे थे उनमें आज कुछ तेजी देखने को मिलेगी. बड़े व्यापारियों के लिए दिन सचेत रहने वाला है, अचानक मुश्किलें सामने आ सकती है. विद्यार्थी वर्ग अपने विषयों को याद करते रहें. स्वास्थ्य संबंधित समस्या परेशान करने हो सकती है खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा न करें. जीवनसाथी यदि नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो उनको शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है.

कन्या- आज के दिन अधिक धन के लोभ में निवेश करने से बचना चाहिए, क्योंकि धन हानि होने की आशंका बनी हुई है.कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये दिन शुभ रहने वाला है, वहीं कार्य से संबंधित मीटिंग भी हो सकती है. यदि आप व्यापारी हैं और प्रॉडक्ट को लेकर लगातार फीडबैक नकारात्मक मिल रहा हो तो इसमें सुधार करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. विद्यार्थियों को परीक्षा से संबंधित विषयों पर फोकस करना चाहिए. हेल्थ को लेकर अलर्ट रहें, अधिक मिर्च-मसाले वाला भोजन एसिडिटी व अल्सर जैसी समस्याएं दे सकता है. परिवार,आस-पास या जानने वाले में यदि किसी का जन्मदिन है तो उन्हें कोई उपहार लाकर दें.

तुला- आज के दिन सामाजिक दायित्वों को भी निभाने का प्रयास करना होगा, जो आपके मान-सम्मान और यश में वृद्धि करने वाला हो सकता है. सरकारी विभाग में कार्यरत लोग योजनाओं को पूरा करें, क्योंकि पिछले कार्यों की समीक्षा हो सकती है. दुग्ध से संबंधित व्यापार करने वाले को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है. जो विद्यार्थी नए कॉलेज में प्रवेश, परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं उनको अध्ययन पर ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य में छोटी बीमारी को अनदेखा न करें अन्यथा लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है. आपके बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, यदि आप उनका सहयोग करें.

वृश्चिक- आज के दिन अंतर्मुखी रहने के बजाए बहिर्मुखी होना है अपने व्यक्तित्व को मुखर बनाना होगा.जो लोग फाइनेंस से संबंधित कार्य करते हैं, उनके लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है तो वहीं जो लोग रिक्वरी का कार्य करते हैं उनको भागा-दौड़ी अधिक करनी पड़ेगी. व्यापारियों को अपने कंपटीटरों पर भी ध्यान देना होगा, कंपटीशन की वजह से व्यापार को मुश्किल में न डालें. आज गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, हल्का व सुपाच्य भोजन ही करें. छोटों का अचानक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसको लेकर आप चिंताग्रस्त रहने वाले है.घर में जरूरी वस्तुओं की मांग बढ़ेगी, आवश्यकतानुसार ही चीजों को खरीदें.

धनु- आज के दिन धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. आर्थिक मामलों को लेकर थोड़ा सचेत रहना चाहिए.ऑफिस में अपनी टीम को प्रसन्न रखते हुए लक्ष्य तक पहुंचना होगा. थोक का व्यापार करने वालों को भरोसे पर बड़े सौदे करने से बचना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना सकता है. युवा वर्ग किहीं बातों को लेकर तनाव में रह सकते है. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है यदि ऑपरेशन आदि करने का प्लान बना रहें हैं तो डॉक्टर की सलाह अनुसार कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए.परिवार के दबाव में आकर अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरनी पड़ सकती है.

मकर- आज के दिन आपको विनम्रता का परिचय देना चाहिए, वहीं जो मित्र और सहयोगी आदि हैं वह सामंजस्य की स्थिति में चल रहें हैं. कर्मक्षेत्र में कार्य आसानी से नहीं होंगे, इसलिए काम करते समय आलस्य कतई न करें, और न ही दूसरे के भरोसे रहें. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उनको नई चुनौतियां मिलेगी, खासकर कानून से संबंधित चीजों को लेकर सचेत रहना होगा. साइंस साइड व मैथ के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा. हेल्थ में आज स्वयं पर फोकस करें, डाइट और व्यायाम पर भी ध्यान देना चाहिए. परिवार में मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

कुंभ- आज का दिन कठोर तप के बाद ही लाभ तक पहुंच पाएंगे, हो सकता है जो कार्य सफलतापूर्वक हो जाते थे उनमें भी मुश्किलों का सामना करना पड़ जाएं, इसलिए समय को बिल्कुल बर्बाद न करते हुए कार्य को करने में मन लगाना है. ऑफिस में आपने जो कार्य पूर्ण किए हैं उसकी लिस्ट बना लें बॉस कार्यों की गिनती कर सकते हैं. व्यापारी समझदारी पूर्वक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें, इसके अतिरिक्त परिश्रम करने की स्थिति में धैर्य का साथ न छोड़े. स्वास्थ्य की दृष्टि से फेफड़े में इंफेक्शन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के साथ समय व्यतीत करना चाहिए.

मीन- आज के दिन धैर्य बनाए रखना होगा, तैश में कर कोई निर्णय न लें. ग्रहों के प्रभाव के चलते आपको क्षणिक क्रोध आ सकता है.ऑफिस में बॉस के मन-मुताबिक कार्य करें, आपको लाभ होने की संभावना है. भूमि-भवन से संबंधित कारोबार करने वालों के लिये दिन बड़े मुनाफे लेकर आएगा, अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा रखें. विद्यार्थी वर्ग आलस्य से बचें क्योंकि अधिक आलस्य पढ़ाई के लिए ठीक नहीं. विषाक्त रोग से आपको अत्यधिक अलर्ट रहने की आवश्यकता है, यदि कार्य के सिलसिले में घर से बाहर जाते हैं तो लापरवाही न करते हुए, नियमों का पालन करें. जीवनसाथी का सहयोग मुश्किलों से बाहर निकलेगा.