अमेजन से ऑनलाइन मंगाया जहर, गोली खाकर 18 साल के युवक ने किया सुसाइड

इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में 18 वर्षीय युवक ने कथित तौर पर ऑनलाइन सल्फास की गोली मंगाकर खा ली, जिससे बाद उसकी मौत हो गई. अब इस मामले में पुलिस उसके पिता की शिकायत पर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है.

इलाज के दौरान हुई मौत
छत्रीपुरा थाने के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके बड़े बेटे आदित्य वर्मा (18) ने पिछले महीने अमेजन शॉपिंग साइट से ऑनलाइन ऑर्डर करके सल्फास मंगाया और 29 जुलाई को इसके सेवन के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद युवक को शहर के एक पारमार्थिक अस्पताल (Charitable Hospital) में भर्ती कराया गया. लेकिन 30 जुलाई को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

गैरकानूनी रूप से की जहर की आपूर्ति
फल विक्रेता ने पुलिस से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि अमेजन ने ग्राहक के प्रमाणित दस्तावेजों की जांच किए बगैर उसके बेटे को सल्फास के रूप में जहर की गैरकानूनी आपूर्ति की. छत्रीपुरा थाने के प्रभारी पवन सिंघल ने बताया कि, ‘हमने इस शिकायत पर संज्ञान लिया है और हम वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए अमेजन को नोटिस भेजेंगे. इसके जवाब के बाद उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे.’

‘Amazon की वजह से गई बेटे की जान’
इस बीच, सल्फास खाकर आत्महत्या करने वाले युवक के पिता रंजीत वर्मा ने कहा, ‘अगर मेरे बेटे को अमेजन द्वारा जहर की आपूर्ति नहीं की जाती, तो शायद वह आज जिंदा होता. हम इस कंपनी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई चाहते हैं ताकि इसके द्वारा जहर की ऑनलाइन आपूर्ति पर रोक लगे और किसी अन्य पिता को अपना बेटा न खोना पड़े.’ वर्मा के मुताबिक, कुछ लोग उनके बेटे पर दो लाख रुपये चुकाने का कथित दबाव बना रहे थे जिससे वह तनाव में चल रहा था.