अभी-अभी: मंत्री का ऐलान, लगाना होगा लॉकडाउन, आ चुकी है तीसरी लहर

Maharashtra Lockdown Update: महाराष्ट्र के उद्धव सरकार में मंत्री और कांग्रेस के नेता नीतिन राउत ने कहा है कि हमारे राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है और पाबंदियां भी लगाना जरूरी है. उन्होंने सोमवार को कहा कि आज हम बहुत दिनों बाद फिर से कोरोना के दोगुने पॉजिटिव मामलों पर आ गए हैं. राज्य में कोरोना फिर से फैल रहा है और इस बारे में जल्द ही आपदा प्रबंधन की बैठक होगी. कुछ पाबंदी लगाने का फैसला हुआ है लेकिन इसके संबंध में जनता के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करने के बाद अंतिम फैसला लेंगे.

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र कोरोना की तीसरी लहर के मुहाने पर खड़ा है. उन्होंने नागपुर में लॉकडाउन लगाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि अगले 3-4 दिनों में लॉकडाउन लगाने का फैसला ले लिया जाएगा. मंत्री नितिन राउत ने कहा कि वे तीन-चार दिनों में इस बात पर गौर करेंगे कि नए कोरोना संक्रमित मरीजों के कितने केस आ रहे हैं. नागपुर में कोरोना की स्थिति चिंता बढ़ाने वाली है.

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 3,626 नए मामले सामने आए हैं, जो 15 फरवरी के बाद सबसे कम संख्या है. वहीं राज्य में गत 24 घंटे के दौरान 37 कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आए मामलों को मिलाकर अब तक राज्य में 64,89,800 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 1,37,811 मरीजों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक, आठ मार्च के बाद कोविड-19 से सबसे कम दैनिक मौत राज्य में दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि सोमवार को नए मामलों के मुकाबले संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या अधिक रही. गत 24 घंटों के दौरान 5,988 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक 63,00,755 मरीज महामारी से उबर चुके हैं.

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक 805 नए मामले अहमदनगर जिले में आए जबकि पुणे जिले में 416 मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. मुंबई में सबसे अधिक पांच लोगों की मौत गत 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से हुई है.