अभी-अभी: भाजपा के इस दिग्गज मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, राजनीति जगत में मचा हड़कंप

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) में बड़ी सियासी हलचल सामने आई है. वहां पर सीएम विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शनिवार को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया.

रुपाणी ने जताया पार्टी का आभार
विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने गुजरात (Gujarat) की जनता और पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुझे लगातार सहयोग मिला है. रुपाणी ने कहा कि मेरे इस्तीफे से किसी नए नेता को इस जिम्मेदारी को संभालने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि मुझे 5 साल के लिए जिम्मेदारी दी गई थी और यह भी मेरे जैसे कार्यकर्ता के लिए काफी है.

गुजरात के विकास के लिए करेंगे काम

उन्होंने कहा कि बीजेपी अगला चुनाव पूरी दमखम के साथ लड़ेगी और चुनाव में जीत भी दर्ज करेगी. रुपाणी (Vijay Rupani) ने कहा कि मुझे इस जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल से आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि पार्टी अलग-अलग वक्त में जिम्मेदारियां बदलती रहती है और इसी कड़ी में मेरा इस्तीफा हुआ है. सभी लोग एकगुट होकर गुजरात के विकास के लिए काम करेंगे.

ये नेता बन सकते हैं नए सीएम
बताते चलें कि पिछले चुनाव में बीजेपी (BJP) गुजरात में हारते-हारते बची थी. अंतिम समय में खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात (Gujarat) में मोर्चा संभाला था. जिसके बाद बीजेपी वहां थोड़े अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद डिप्टी सीएम नितिन पटेल को गुजरात का नया सीएम बनाया जा सकता है. अगर पार्टी ऐसा करती है तो राज्य में किसी पटेल को सीएम बनाने की मांग भी पूरी हो सकती है.

नितिन पटेल के अलावा पुरुषोत्तम रुपाला, सीआर पटेल और मनसुख मांडविया का नाम भी सीएम पद की रेस में सामने आया है. इनमें से किसके सिर पर सीएम पद का ताज सजेगा, ये अभी क्लियर नहीं है. माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की सहमति के बाद इस संबंध में कोई घोषणा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने रविवार को गांधीनगर में विधायक दल की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इसी बैठक में प्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है.