अभी-अभी: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को लेकर आए बेहद बुरी खबर, अस्पताल में…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक है। लखनऊ में संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। अधिकारियों ने एक बयान में कहा, “कल्याण सिंह जी की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है। मंगलवार शाम से उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। एक्सपर्ट्स ने उनकी स्वास्थ्य हालत पर बारीकी से नजर बना रखी है।”

पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की निगरानी क्रिटिकल केयर मेडिसिन (CCM), कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी के वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि उनके स्वास्थ्य के सभी पहलुओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

अस्पताल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि सिंह को फेस मास्क के जरिए ऑक्सीजन दी जा रही है। राजभवन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अस्पताल जाकर कल्याण सिंह का हाल चाल भी पूछा था।

गौरतलब है कि 89 साल के कल्याण सिंह को पिछली 4 जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण SGPGI में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था।

इस सप्ताह की शुरुआत में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए अस्पताल का दौरा किया था।