अभी-अभी: पूरे देश को दहलाने की खतरनाक साजिश का खुलासा, सीन देख सहमे लोग

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) से पहले देश को दहलाने की साजिशें सामने आ रही हैं। देश की राजधानी दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी साजिश नाकाम की हैं। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी मिलने से हड़ंकप मच गया। बम निरोधक दस्ते ने इसे निष्क्रिय कर दिया है। वहीं, श्रीनगर के ख्वाजा बाजार में भी आईईडी बरामद किया गया। इसके अलावा पंजाब में आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की गई है। पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है। इन तीन अलग-अलग घटनाओं के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

भारत-पाक सीमा पर मिला 5 किलो आरडीएक्स

स्पेशल टास्क फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा के पास धनोए कला गांव से आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और खालिस्तानी आतंकियों ने आरडीएक्स को चुनाव के दौरान धमाके करने के लिए भेजा है। आरडीएक्स 5 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है। पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि एक दिन पहले ही नवांशहर पुलिस ने पठानकोट आर्मी कैंप में हैंड ग्रेनेड विस्फोट मामले में गिरफ्तार छह आरोपितों से पूछताछ के बाद 2.5 किलो आरडीएक्स और एके-47 के 12 कारतूस बरामद किए थे। पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

श्रीनगर में प्रेशर कुकर बम बरामद

उधर, श्रीनगर के ख्वाजा बाजार में प्रेशर कुकर बम बरामद किया गया है। प्रेशर कुकर के अंदर आईईडी लगाई गई थी। कुकर को एक बोरे में छिपाकर रखा गया था। आतंकियों की इस साजिश का पता चलते ही पुलिस बम निरोधक दस्ते केस साथ मौके पर पहुंच गई। इसे निष्क्रिय कर दिया गया है। विस्तृत खबर के लिए यहां क्लिक करें।

राजधानी में बैग में मिला आईईडी

उधर, राजधानी दिल्ली के गाजीपुर में फूल मंडी में एक लावारिस बैग में आईईडी बरामद मिला। लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। बैग में बम की सूचना पर जिला पुलिस, स्पेशल सेल के अधिकारियों के साथ दमकल और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया था। बम को निष्क्रिय करने के लिए जेसीबी से एक गड्ढा खोदा गया। गड्ढे में बम को डाला गया और फिर जोरदार धमाका हुआ। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। विस्तृत खबर के लिए यहां क्लिक करें।