अभी अभीः लखमीपुर कांड में अजय मिश्रा पर सबसे बडी खबर, यूपी पुलिस ने…

लखीमपुर खीरी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra news) के घर पर पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया है। लखीमपुर-खीरी के तिकुनिया में हुई किसानों की मौत के मामले में मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने आशीष को शुक्रवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया है। चस्पा किए गए नोटिस में आशीष मिश्रा को सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच ऑफिस बुलाया है।

केंद्रीय मंत्री और उनका बेटा आशीष मिश्रा बुरी तरह घिरे
लखीमपुर में रविवार को हुई घटना के मामले में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी और उनका बेटा आशीष मिश्रा बुरी तरह घिर चुके हैं। विपक्ष के अलावा किसान संगठन मंत्री के इस्‍तीफे और आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी पर अड़े हैं। गुरुवार को पुलिस ने घटना से जुड़े दो आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस जिनसे पूछताछ कर रही है उनके नाम आशीष पांडेय और लवकुश हैं।

आईजी ने कहा- आशीष को समन भेजेंगे, नहीं आए तो…
इससे पहले आईजी लक्ष्मी सिंह ने भी मीडिया से बातचीत में मुख्‍य आरोपी (आशीष मिश्रा) को समन भेजने की की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा कि आशीष का बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई बढ़ाई जाएगी। अगर वे नहीं आते हैं, तो हम अदालत जाएंगे और कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे। आईजी ने कहा, ‘हमारी टेक्निकल और फॉरेंसिक टीम लगातार घटनास्‍थल पर छानबीन कर रही है। टीम घटना से जुड़े सबूत जुटाने में लगी है। जल्‍द ही इसके बारे में विस्‍तृत जानकारी दी जाएगी।’