अभी अभीः मशहूर फिल्मस्टार दिलीप कुमार को लेकर आई बेहद बुरी खबर, चिंता में डूबे प्रशंसक


नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर ने देश और दुनिया में तबाही मचाई हुई है. इसका सबसे ज्यादा असर भारत में देखा जा रहा है. भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने जिस तरह से तभी मचाई है कोई सोच भी नहीं सकता था. भारतीय सरकार से लेकर विदेशी मीडिया और WHO भी भारत की हालत से परेशान है. यहाँ दिन बढ़ने के साथ ही कोरोना के केस में वृद्धि देखने को मिल रही है. कई राज्य लॉक डाउन लगाने के बाद भी कोरोना के केस में वृद्धि नहीं रोक पा रहे है. महाराष्ट्र में तो कुछ ज्यादा ही बुरा हाल है. वहीं देश में बीते करीब 10 दिनों से कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए एक्टिव केस देखने को मिल रहे हैं.

अस्पतालों में मरीजों को बेड से लेकर ऑक्सीजन तक नहीं मिल पा रही है. रविवार को भी देश में कोरोना संक्रमण के 3.62 लाख केस सामने आए हैं. इनमें से 10 राज्यों में ही 70 फीसदी केस मिले हैं. इन राज्यों में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और राजस्थान आदि शामिल हैं. ऐसे मुश्किल समय में हिंदी सिनेमा में अपने एक्टिंग से अलग पहचान बनाने वाले लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को अस्पताल में भर्ती किया गया हैं. इस जानकारी के सामने आते ही उनके फैन्स काफी परेशान हो गए हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस के बीच उनका अस्पताल में भर्ती होना उनके फैंस को परेशान कर रहा है. हालांकि उनकी बीवी सायरा बानो (Saira Bano) ने इसके पीछे की वजह का खुलासा किया है. सायरा ने बताया कि दिलीप साहब के स्वास्थ्य के चलते हम उनके डेली रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे. ईश्वर के आशीर्वाद से हम जल्द ही घर जाएंगे. इसके साथ ही सायरा बानो ने कहा कि, अगर सब कुछ ठीक रहा तो हम कल ही खार हिंदुजा नॉन कोविड अस्पताल से दिलीप कुमार के साथ कल ही घर चले जायेंगे.

दिलीप कुमार को लेकर जानकारी मिली थी कि दिलीप के ब्लड प्रेशर और रक्त के प्रवाह में काफी उतार-चढ़ाव नोट किया गया था. अब उन्हें लेकर किसी भी तरह घबराने की जरुरत नहीं है. वह पूरी तरह से ठीक है. सूत्रों के मुताबिक दिलीप कुमार को किसी भी तरह का कोरोना संक्रमण नहीं हुआ है. इसलिए उन्हें नॉन कोरोना संक्रमित अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

आपको बता दें कि बीता साल उनके लिए काफी ख़राब रहा था पिछले साल ही उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से अपने दो भाइयों को खोया था. इसके साथ ही कोरोना काल के कारण 2020 में उन्होंने अपना 98 वां जन्मदिन भी नहीं मनाया था. उनके फैंस भी उनके लिए दुआ कर रहे है. दिलीप कुमार को हिंदी सिनेमा का ट्रेजडी किंग कहा जाता है. उनका जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था.

दिलीप कुमार ने शहीद’, ‘अंदाज’, ‘दाग’, ‘दीदार’, ‘मधुमति’, ‘देवदास’, ‘मुसाफिर’, ‘नया दौर’, ‘आन’, ‘आजाद’ ‘मुगले आजम’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है. दिलीप कुमार को करियर के दौरान 19 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. इनमें से 8 बार वो ये अवॉर्ड जीत चुके है. दिलीप साहब का नाम आज भी बॉलीवुड में बड़ी इज्जत के साथ लिया जाता है.

Special for You